scriptखाते में पैसा डालने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार | A victim of fraud made in the name of putting money in the account | Patrika News

खाते में पैसा डालने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार

locationअजमेरPublished: Nov 23, 2021 02:08:15 am

Submitted by:

manish Singh

खाताधारकों को उनके रिश्तेदारों के नाम से कॉल कर बना रहे हैं शिकार

खाते में पैसा डालने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार

खाते में पैसा डालने के नाम पर बनाया ठगी का शिकार

अजमेर.

सावधान ! ठगों ने अब बैंक खाते में पैसा डालने का लालच देकर ठगी का शिकार बनाने का पैंतरा अपनाया है। खास बात यह है कि ठग गिरोह खाताधारकों को उनके रिश्तेदारों के नाम से कॉलकर शिकार बना रहे हैं। अलवरगेट थाने में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
तोपदड़ा न्यू अम्बाबाड़ी निवासी असलम अंसारी पुत्र दोस्त मोहम्मद ने रिपोर्ट दी कि उसे 25 अक्टूबर को मोबाइल फोन पर पूना से कॉल आया। कॉलर ने खुद को उसका मामा बताते हुए उसके बैंक खाते में पन्द्रह हजार रुपए डालने की बात कही। कॉलर ने कहा कि वह खाते में रकम डालनी है कुछ दिन बाद वापस ले लूंगा। असलम ने खाता नम्बर मांगने पर उसे बैंक खाता नम्बर दे दिया। फिर कुछ देर बाद कॉल आया कि खाते में रकम नहीं आ रही है। उसने बैंक मैनेजर से बात करवाई। मैनेजर ने बात करते-करते पहले उसको एक रुपए डालने की बात कही। एक रुपए ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने उसको उसकी तरफ से 5 रुपए डाले। इसके बाद उसके बताए अनुसार वह अपना खाता ऑपरेट करता चला गया। पांच रुपए के बाद उसके बैंक खाता खुलवा लिया। उसके बाद उसके बताए अनुसार खाता ऑपरेट करता चला गया। कुछ देर बाद खाते से 12 हजार 900 रुपए की निकासी हो गई।
पहले एसपी ऑफिस फिर थाने में शिकायत

अंसारी ने बताया कि वारदात के बाद वह रिपोर्ट दर्ज करवाने अलवर गेट थाने गया लेकिन उसे एसपी ऑफिस भेज दिया। वह एसपी ऑफिस गया तो उसको एक परिपत्र देकर अलवर गेट थाने भेज दिया। तब जाकर मुकदमा दर्ज किया। परिवादी ने बताया कि आरोपी उसके मामा की आवाज में बात कर रहा था। जिससे वह गुमराह हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो