थानेदार साहब के कहने पर ली थी रिश्वत, एसबीबी ने यूं पकड़ा जाल बिछाकर

प्रारंभिक पड़ताल के बाद उसे एसीबी कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।

By: manish Singh

Published: 10 Nov 2017, 08:34 AM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर चौकी ने करीब सवा साल से फरार दलाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कार्रवाई के वक्त रिश्वत की रकम लेकर भाग गया था। आरोपित दलाल को एसीबी ने बापर्दा रखा गया है। उसकी जेल में न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में शिनाख्त परेड करवाई जाएगी।

एसीबी अजमेर चौकी के निरीक्षक इस्माइल खां ने सुबह गेगल के निकट चांदियावास गांव में मय दबिश देकर सत्यनारायण उर्फ सत्तू पुत्र जेठूराम यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित 31 अगस्त 016 से फरार था। एसीबी टीम गेगल थाने में सूचित करने के बाद अजमेर ले आई। यहां प्रारंभिक पड़ताल के बाद उसे एसीबी कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।

यह है मामला
एसीबी अजमेर चौकी ने 31 अगस्त 2016 को परिवादी राजाराम व उसके रिश्तेदार ने शिकायत दी कि कुचील निवासी सुरेश माली ने 27 अगस्त को गांधीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नी कोमल लापता है। उसने कोमल के रोडवेज कंडक्टर राजाराम के यहां होने का संदेह जाहिर किया। जांच अधिकारी एएसआई शिशुपाल मीणा 29 अगस्त को राजाराम को पकड़ लाए। मीणा ने बलात्कार के मामले में जेल भेजने की धमकी देते हुए 35 हजार रुपए की मांग रखी। कंडक्टर राजाराम ने पिता लक्ष्मीनारायण, रिश्तेदार महावीर घटना बताई।

उन्होंने अजमेर एसीबी को शिकायत दी। एसीबी ने राजाराम को रिकॉर्डर देकर भेजा। बातचीत में राजाराम से एएसआई शिशुपाल ने पहले 20 बाद में 15 हजार रुपए लेना तय हुआ। इधर 31 अगस्त को घात लगाकर बैठी एसीबी राजाराम के साथ पहुंची लेकिन एएसआई शिशुपाल मीणा निजी गाड़ी में घुमाता रहा और बाद में कुचील रोड स्थित मातेश्वरी ट्रांसपोर्ट पहुंचा। यहां वह सत्यनारायण उर्फ सत्तू को रिश्वत की रकम देने की बात कहकर निकल गया।

राजाराम ने उसके बताए अनुसार 15 हजार रुपए सत्तू को दे दिए। एएसाई शिशुपाल पीटीएस किशनगढ़ स्थित अपने घर पहुंच गया। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के नेतृत्व में एएसआई शिशुपाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एसीबी की टीम ट्रांसपोर्ट कम्पनी पहुंची उससे पहले सत्यनारायण रिश्वत की रकम लेकर भाग गया।

Show More
manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned