scriptथानेदार और स्टाफ के जेब में सीधे पहुंचते थे 20 लाख, एसीबी भी चकरा गई यह खेल देखकर | ACB inquiry at police cop house, money and gold found | Patrika News

थानेदार और स्टाफ के जेब में सीधे पहुंचते थे 20 लाख, एसीबी भी चकरा गई यह खेल देखकर

locationअजमेरPublished: Mar 15, 2018 06:42:53 am

Submitted by:

raktim tiwari

आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया है। आय से अधिक सम्पति मामले में एसीबी दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी है।

acb check sub inspector house

acb check sub inspector house

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की संयुक्त टीम ने करौली में तैनात पुलिस उप निरीक्षक अर्पण चौधरी के अजमेर स्थित आवास पर तलाशी की कार्रवाई। कोटा एसीबी कोर्ट के सर्च वारंट पर तलाशी में एक करोड़ से अधिक की सम्पत्ति, सोना, चांदी, बैंक लॉकर व विदेशी शराब की बोतलें बरामद की गई। एसीबी आय से अधिक सम्पत्ति मामले में जांच कर रही है। वहीं सिविल लाइन्स थाने में आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसीबी चौकी अजमेर) सी.पी. शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(चित्तौडगढ़़) चिरंजीलाल मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजमेर मदनदानसिंह के नेतृत्व में एसीबी की संयुक्त टीम ने पुलिस उप निरीक्षक अर्पण चौधरी के लोहाखान सर्वेश्वर नगर स्थित आवास पर सर्च वारंट दिखाकर तलाशी अभियान शुरू किया।
सुबह 7 बजे शुरू हुई कार्रवाई शाम 7.30 बजे तक चली। एसीबी की सर्च की कार्रवाई में साढ़े 600 ग्राम सोना, एक किलो 700 ग्राम चांदी और साढ़े 7 लाख रुपए नकद, बैंक खाते, एक लॉकर, करोड़ों की सम्पत्ति के दस्तावेज बरामद किए। वहीं चौधरी के कमरे से 29 बोतल महंगी विदेशी शराब की बोतलें मिली। सिविल लाइंस थानाप्रभारी करण सिंह खंगारोत ने एसीबी की शिकायत पर उप निरीक्षक अर्पण चौधरी के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया है। वहीं आय से अधिक सम्पति मामले में एसीबी दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी है।
तीन कार और भूखंड

एसीबी को एसआई अर्पण चौधरी के मकान के बाहर दो लग्जरी कार मिली। घर की तलाशी में एक भूखंड के दस्तावेज मिले। पूछताछ में सामने आया कि भूखंड एक मकान छोड़ कर स्थित है। उसमें तीसरी लग्जरी कार मिली। एसीबी ने भूखंड में खड़ी कार की भी तलाशी ली। इसके अलावा जयपुर में फ्लैट और खनन संबंधित दस्तावेज मिले हैं, जिन्हें एसीबी की टीम ने जब्त किया है।
अजमेर में प्रतिनियुक्ति

करौली पुलिस लाइन में तैनात एसआई चौधरी फिलहाल अजमेर पुलिस लाइन में प्रतिनियुक्ति पर है। यहां चौधरी को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से तारीख पेशी पर जाने वाले हार्डकोर अपराधियों की सुरक्षा में लगा रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो