scriptजनाब चुपचाप डकार रहे थे दो लाख रुपए, एसीबी ने जाल बिछाकर यूं दबोचा साहब को | ACB trap municipality executive officer with two million rupees | Patrika News

जनाब चुपचाप डकार रहे थे दो लाख रुपए, एसीबी ने जाल बिछाकर यूं दबोचा साहब को

locationअजमेरPublished: Mar 15, 2018 06:51:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

यह राशि भी कुचामन नगरपालिका ही मंगवाई थी। जहां एसीबी की टीम ने उन्हें पकड़ लिया।

acb trap officer

acb trap officer

कुचामनसिटी

नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी किशनलाल कुमावत को एसीबी नागौर की टीम ने 2 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। मामला 28 लाख रुपए की मांग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।
एसीबी नागौर के उपाधीक्षक जाकिर अख्तर ने बताया कि नावां नगरपालिका में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी छोटूलाल पुत्र रामदेव रेगर नगरपालिका से बर्खास्त चल रहा था। जिसे उच्च न्यायालय, जोधपुर ने पिछले दिनों बहाल कर दिया। बहाल करने के बाद फैसले में कर्मचारी को फेवर कर पिछले परिलाभ दिलाने की एवज में अधिशासी अधिकारी किशनलाल कुमावत ने आधा हिस्सा मांगा था।
जिस पर पीडि़त छोटूलाल ने एसीबी नागौर कार्यालय में शिकायत कर दी। शिकायत की पुष्टि होने के बाद एसीबी ने मामले की जांच शुरू कर दी। इस दौरान कुमावत ने छोटूलाल से 2 लाख रुपए देने की मांग की। छोटूलाल ने अपने बेटे विजय के साथ 2 लाख रुपए कुचामन भिजवाने के साथ ही एसीबी टीम को भी सूचना दी। जिस पर टीम ने कुचामन नगरपालिका में 2 लाख रुपए देते समय ही ईओ किशनलाल कुमावत को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम ने करीब तीन घंटे तक कुचामन पुलिस थाने में आरोपी ईओ कुमावत से पूछताछ की। इसके बाद टीम उसे नागौर ले गई।
कुचामन का था अतिरिक्त चार्ज ईओ किशनलाल पिछले दो साल से नावां नगरपालिका में अधिशासी अधिकारी के पद पर है। अभी पिछले ही दिनों उसे कुचामन नगरपालिका का भी अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। कुमावत ने बुधवार को यह राशि भी कुचामन नगरपालिका ही मंगवाई थी। जहां एसीबी की टीम ने उन्हें पकड़ लिया।
28 लाख रूपए की थी डिमांड
एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त छोटूलाल रेगर पिछले लंबे समय से ही नगरपालिका से बर्खास्त चल रहा था। जिसका पिछला परिलाभ भी बकाया चल रहा था। यह परिलाभ दिलवाने की एवज में ही ईओ ने रेगर से 28 लाख रुपए की डिमांड रखी थी। जिसमें से 2 लाख रुपए बुधवार को मंगवाए गए थे।
छोटूलाल रेगर को बर्खास्तगी के बाद न्यायालय के आदेशों पर ही करीब पांच साल पहले वापस नगरपालिका में नियुक्ति दी गई थी, लेकिन रेगर को बर्खास्तगी अवधि के परिलाभ नहीं दिए गए। जिस पर रेगर वापस न्यायालय में गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो