Accident: पुष्कर घाटी में एम्बुलैंस के ब्रेक फेल, टला बड़ा हादसा

एम्बुलैंस के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझी से एम्बुलैंस को रोक लिया।

By: raktim tiwari

Published: 24 Aug 2020, 07:44 AM IST

अजमेर.

पुष्कर घाटी में 108 एम्बुलैंस के ब्रेक फेल हो गए। एम्बुलैंस डेगाना से मरीज को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल छोड़कर वापस लौट रही थी। हालांकि चालक को कोई चोट नहीं पहुंची। डेगाना से मरीज को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल छोड़कर 108 एम्बुलैंस वापस लौट रही थी। पुष्कर घाटी में अचानक एम्बुलैंस के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझी से एम्बुलैंस को रोक लिया।

पहले भी हो चुके हैं हादसे
पुष्कर घाटी में कई बार हादसे हो चुके हैं। यहां रोडवेज बस, ट्रक, जीप और अन्य वाहन टकराने के अलावा घाटी में गिर चुके हैं। इसी साल जनवरी में एक जीप खाई में जा गिरी थी। 25 साल पहले एक रोडवेज की बस घाटी में गिरकर पलट गई थी

नहीं बन रही टनल
एडीए ने पुष्कर घाटी में टनल बनाने का प्रस्ताव भी बनाया था। बाकायदा एक कम्पनी को नियुक्त भी किया गया। लेकिन कम्पनी ने टनल को फिजिबल (उपयोगी) नहीं मानते हुए रुचि नहीं ली। इसके बाद प्रस्ताव कागजों में चला गया।

मनभावन भादौ, अजमेर में टपका-टपकी का दौर

अजमेर. इंद्रदेव सोमवार अलसुबह से मेहरबान हैं। काली घटाएं कभी तेज बौछारें तो कभी हल्की फुहारें छोड़ रही हैं। भादौ मनभावन बना हुआ है। बरसात होने और हवा चलने से मौसम खुशनुमा है। अधिकतम तापमान 28.0 और न्यूनतम 24.0 डिग्री पर है।
अलसुबह 5 बजे से शहर में बरसात का दौर जारी है। शहर के वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड,आगरा गेट, जयपुर रोड, पुलिस लाइंस, आनासागर लिंक रोड, पुष्कर रोड और अन्य इलाकों में कभी तेज तो कभी हल्की बौछारें पड़ीं। हरिभाऊ उपाध्याय नगर, कोटड़ा, आदर्श नगर, धौलाभाटा, मेयो लिंक रोड, गुलाबबाड़ी, मदार, महाराणा प्रताप नगर और आसपास के इलाकों में बरसात का दौर जारी है। गेगल, गगवाना, पुष्कर, चाचियावास, तबीजी और अन्य गांवों में टपका-टपकी हुई।

मानसून के दो महीने बीतने वाले हैं। लेकिन जिले में इंद्रदेव की खास मेहरबानी नहीं हुई है। मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 347.3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned