Accident: गुड्स ट्रेन ने दिया ऐसा दर्द, जिंदगी भर भूलना मुश्किल

उसे गम्भीर अवस्था में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से उसे उपचार के लिए जयपुर रैफर कर दिया गया।

By: raktim tiwari

Published: 01 Mar 2021, 09:13 AM IST

अजमेर.

ब्यावर रोड एचएमटी के निकट मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। हादसे में युवक का एक हाथ और पैर कट गया। उसे गम्भीर अवस्था में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से उसे उपचार के लिए जयपुर रैफर कर दिया गया।

आरपीएफ के उपनिरीक्षक राहुल जानू ने बताया कि सुंदर नगर निवासी बिट्टू उर्फ रोहित कहार (22) केसरगंज क्षेत्र में अपने घर जाने के लिए एचएमटी कॉलोनी के सामने रेलवे लाइन पार कर रहा था। अचानक मालगाड़ी आ गई। सामान होने के कारण वह संभवत: मालगाड़ी के आने का आभास नहीं कर सका और उसकी चपेट में आ गया। हादसे में उसका एक हाथ और एक पार कट कर शरीर से अलग हो गया।

लोगों का जमावड़ा
हादसे की सूचना मिलते ही घायल के परिजन व अन्य लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर जीआरपी थानाधिकारी सुशीला बिश्नोई भी मौके पर पहुंची। मामला रामगंज थाना क्षेत्र का होने के कारण रामगंज थाने के एएसआई बाबूलाल भी तत्काल पहुंचे। उन्होंने एम्बुलैंस के जरिए घायल रोहित को जेएलएन अस्पताल भिजवाया। चिकित्साकर्मियों ने रोहित की स्थिति को देखते हुए उसे जयपुर के लिए रैफर कर दिया।

जुड़ सकते हैं हाथ-पैर!
चिकित्सकों की मानें तो घायल का 6 घंटे में ऑपरेशन होने पर हाथ-पांव जुड़ सकते हैं। ऐसे में परिजन जल्द से जल्द ऑपरेशन करवाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके चलते उन्होंने रोहित को तत्काल जयपुर के लिए रैफर करवा लिया।

अजमेर के युवाओं को छोडऩा पड़ता है घर, ये है खास वजह

रक्तिम तिवारी/अजमेर. शैक्षिक संस्थानों और विशिष्ट पाठ्यक्रमों के मामले में अजमेर राज्य के दूसरे शहरों के मुकाबले पिछड़ रहा है। यहां आईआईटी, एनआईटी, आईआईएम, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जैसे संस्थान नहीं है। शहर के युवाओं को विशेष पाठ्यक्रमों के लिए दूसरे राज्यों/शहरों में दाखिले लेने पड़ते हैं। जबकि केंद्र और राज्य सरकार चाहे तो अजमेर को एज्यूकेशन हब बनाया जा सकता है।

प्रत्यूष, निहारिका, मिहिका और ऋत्विक (नाम परिवर्तित)आईआईटी, आईआईएस, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और अन्य निजी संस्थानों के विद्यार्थी हैं। यह एम.टेक, बी.टेक, मैनेजमेंट, लॉ, ग्रीन केमिस्ट्री, राडार टेक्नोलॉजी जैसे कोर्स में अध्ययनरत हैं। अजमेर में केंद्रीयकृत और राज्य स्तरीय संस्थानों की कमी के चलते इन्हें अन्यत्र एडमिशन मिला है।

दूसरे शहर में संस्थानों की भरमार
जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर और उदयपुर पर केंद्र और राज्य सरकार ज्यादा मेहरबान है। इन शहरों में ट्रिपल आईआईटी, आईआईटी, आईआईएम, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, तकनीकी, आयुर्वेद, संस्कृत, होम्योपैथी, कृषि विश्वविद्यालय खुल चुके हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी राजस्थान भी बांदरसींदरी में खोली गई है।

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned