scriptअतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त | Action being taken on encroachments, houses demolished | Patrika News

अतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त

locationअजमेरPublished: Nov 28, 2022 11:03:35 pm

Submitted by:

Amit

नगर निगम ने की कार्रवाई : गत दिनों जारी किए गए थे नोटिस,

अतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त

अतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त,अतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त,अतिक्रमणों पर हो रही कार्रवाई, मकानों को किया ध्वस्त

कुछ लोगों ने जताया विरोध, समझाइश के बाद माने
अजमेर. नगर निगम की ओर से भगवानगंज चौकी के पास नाले की जमीन से अतिक्रमण हटाए गए। कार्रवाई के दौरान निगम के दस्ते ने दो मकान ध्वस्त कर दिए। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी जताया, लेकिन समझाइश के बाद मान गए।
जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश और नरेन्द्र ने नाले की जमीन पर अवैध रूप से मकानों का निर्माण कर लिया। गत दिनों नाले का निर्माण प्रारंभ हुआ तो निगम की ओर से दोनों को नोटिस जारी किए गए। इस दौरान उन्होंने परिवार में आयोजन होने की बात कह कर मोहलत मांगी। निगम की ओर से बार-बार कहने के बाद भी उन्होंने स्वयं के स्तर पर मकान ध्वस्त नहीं किए। ना मकान खाली किए गए। गत दिनों निगम की ओर से इन्हें हटाने की कवायद शुरू की, लेकिन पुलिस जाप्ता नहीं मिला। इस बीच निगम की ओर से आनासागर झील के नो कंस्ट्रक्शन जोन में कार्रवाई की गई।
इसके बाद रविवार सुबह निगम के एक्सईएन ओमप्रकाश ढींढवाल, एटीपी देवन बेरवाल सहित अधिकारी कर्मचारी भारी पुलिस जाप्ते के साथ कार्रवाई करने पहुंचे। निगम के जाप्ते को देखकर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। वे कार्रवाई का विरोध करने लगे। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से समझाइश की। इस पर लोग मान गए।
खाली किया सामान
जानकारी के अनुसार कोरोना काल के दौरान लोगों ने रामदेव मंदिर के पास मकानों का निर्माण कर लिया था। निगम के दल के पहुंचने पर पहले तो लोगों ने विरोध किया। इस दौरान एटीपी बेरवाल, आरओ पवन मीणा, सचिव पुरुषोत्तम तंवर ने लोगों से समझाइश की। काफी समझाइश के बाद लोग माने और सामान खाली किया। बाद में जेसीबी से करीब आधे घंटे में निर्माण ध्वस्त कर दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो