scriptAction: 14 साल बाद दिखाई दी जमीन, हैरान रह गए लोग | Action: Illegal Encroachment remove from college land | Patrika News

Action: 14 साल बाद दिखाई दी जमीन, हैरान रह गए लोग

locationअजमेरPublished: Mar 02, 2021 08:33:06 am

Submitted by:

raktim tiwari

झुग्गी-झौंपडिय़ों वालों से बातचीत कर अतिक्रमण हटाने को कहा। बाद में जेसीबी से झाडिय़ां और अतिक्रमण हटाए गए।

law college ajmer

law college ajmer

अजमेर.

उच्च शिक्षा विभाग को 14 साल बाद कन्या महाविद्यालय के नाम से आवंटित जमीन की याद आई। विभाग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने हलका पटवारी को भेजकर कायड़ रोड स्थित जमीन से झाडिय़ां और अतिक्रमण हटवाए। मंगलवार को जमीन को नपवाया जाएगा।
साल 2007-08 में सरकार ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय स्थित चौराहे पर 32 बीघा जमीन राजकीय कन्या महाविद्यालय को आवंटित की। छात्राओं की आवाजाही में परेशानी को देखते हुए महाविद्यालय ने वहां भवन बनाने से इन्कार कर दिया। बाद में सरकार ने 12 बीघा जमीन लॉ कॉलेज को आवंटित कर दी। कॉलेज से सटी 20 बीघा जमीन पर चाय की थडिय़ां, झुग्गी-झौंपड़ी बन गईं। बीते फरवरी में ‘ बरसों पहले आवंटित जमीन, अब ढूंढ रहा उच्च शिक्षा विभाग शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।
जेसीबी से हटवाई झाडिय़ां अतिक्रमण
हाल में उच्च शिक्षा विभाग ने एसपीसी-जीसीए को पत्र भेजकर राजकीय कन्या महाविद्यालय के नाम से आवंटित जमीन के बारे में पूछा। इसको लेकर लॉ कॉलेज से जानकारी ली गई तो इसके निकट 20 बीघा जमीन होना पाया गया। सोमवार को जिला कलक्टर के निर्देश पर हलका पटवारी लॉ कॉलेज पहुंचे। रीडर डॉ. आर.एन.चौधरी और अन्य ने झुग्गी-झौंपडिय़ों वालों से बातचीत कर अतिक्रमण हटाने को कहा। बाद में जेसीबी से झाडिय़ां और अतिक्रमण हटाए गए।
अब नपेगी कॉलेज की जमीन
लॉ कॉलेज की सात साल से चारदीवारी नहीं हुई है। इसके मुख्य भवन के समीप आयुर्वेद नर्सिंग कॉलेज की जमीन है। विवाद के चलते कॉलेज की चारदीवारी नहीं बन पा रही है। सोमवार को हुई कार्रवाई के बाद कॉलेज को अपनी वास्तविक जमीन का पता चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो