scriptAction: हजारों लीटर वॉश नष्ट, हथकड़ शराब बनाने वाले गिरफ्तार | Action: Illegal wash destroy, police culprits arrest | Patrika News

Action: हजारों लीटर वॉश नष्ट, हथकड़ शराब बनाने वाले गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jan 18, 2021 09:46:14 am

Submitted by:

raktim tiwari

अलवर गेट, क्रिश्चयनगंज और गंज थाना पुलिस ने बोराज और खरेखड़ी की पहाडिय़ों में अवैध शराब कारोबारियों पर छापा मारा।

illegal wash destroy

illegal wash destroy

अजमेर.

भरतपुर के रूपवास में हुई जहरीली शराब दुखांतिका के बाद पुलिस का हथकड़ शराब के खिलाफ अभियान जारी है। अलवर गेट, क्रिश्चयनगंज और गंज थाना पुलिस ने बोराज और खरेखड़ी की पहाडिय़ों में अवैध शराब कारोबारियों पर छापा मारा। पुलिस ने 800 लीटर वॉश नष्ट करने के अलावा दस लीटर हथकड़ शराब समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। इसी तरह आबकारी विभाग ने ने सांसी बस्ती में छाप मारकर 3600 लीटर वॉश नष्ट की।
विशेष निरोधात्मक अभियान के तहत गंज थाना पुलिस के नेतृत्व में टीम ने बोराज और खरेखड़ी की पहाडिय़ों पर छापा मारा। यहां हथकड़ शराब बनाने के काम आने वाली गुड़, फिटकरी से भरे 5 ड्रम तोड़कर 800 लीटर वॉश नष्ट की गई। पुलिस ने बोराज निवासी नौरत सिंह (42) पुत्र जगदीश सिंह और प्रेम सिंह उर्फ प्रेमा (48) को गिरफ्तार किया।
इनके कब्जे से दस लीटर हथकड़ शराब भी जब्त की गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज किए। मालूम हो कि शनिवार को पुलिस ने हथकड़ शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी।
यह थे टीम में शामिल
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अैर मुख्यालय सीतराम प्रजापत, वृत्ताधिकारी आर. पी. शर्मा, गंज थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह, सहायक उपनिरीक्षक बलदेवराम, हैडकांस्टेबल सुखदेव, शिवराज, प्रकाश, सीताराम, कांस्टेबल मोतीराम, नंदकिशोर, अरविंद और अशोक
3600 लीटर वॉश नष्ट
आबकारी विभाग ने रामगंज इलाके में सांसी बस्ती में छापा मारा। विभाग ने 3600 लीटर वॉश नष्ट की। विभागीय टीम ने सुगना सांसी और सुआलाल सांसी को हथकड़ शराब बनाने के आरोप में पकड़ा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो