वीडियो वायरल करने वाले पर भी होगी कार्रवाई

पुष्कर में फायरिंग का वीडियो वायरल की घटना : एसपी ने दिए जांच के आदेश

By: manish Singh

Published: 18 Feb 2020, 01:09 PM IST

अजमेर. धार्मिक नगरी पुष्कर में एक साल पुरानी फायरिंग की वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दहशत फैलाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस अब फायरिंग करने वाले के साथ वीडियो वायरल करने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेगी। पुष्कर थाना पुलिस प्रकरण में आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

पुष्कर की बड़ी बस्ती के कपड़ा बाजार में बंद दुकान के बाहर रात के अंधेरे में तीन युवकों की ओर से सरेआम हवाई फायर करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने गम्भीर माना है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में वीडियो जहां एक साल पुराना होना सामने आाया है। वहीं पुलिस फायरिंग करने वाले व्यक्ति के साथ वीडियो वायरल करने वाले व्यक्ति की तलाश में जुटी है। आखिर वीडियो किसने और किस मंशा से एक साल बाद जारी किया? पुलिस इस दिशा में बी पड़ताल में जुटी है।

यह है मामला

पुष्कर कस्बे में एक दुकान के बाहर बैठे तीन युवकों में से एक रात के अंधेरे में फायरिंग करता नजर आ रहा है। सरेआम हुई फायरिंग की सामने की दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद कस्बे के कांग्रेस नेताओं ने घटना पर रोष जताया। हालांकि पुष्कर थाना पुलिस ने स्वयं प्रसंज्ञान लेते हुए आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है।

इनका कहना है...

फायरिंग का वीडियो वायरल कर डर पैदा करना भी विधिसंगत नहीं है। वीडियो वायरल करने वाला व्यक्ति भी उतना दोषी है जितना फायर करके दहशत फैलाने वाला। पुलिस फायर करने वाले व्यक्ति के साथ वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

-कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned