scriptएडीए ने फिर ध्वस्त किया अतिक्रमण | ADA again demolished the encroachment | Patrika News

एडीए ने फिर ध्वस्त किया अतिक्रमण

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2022 09:21:31 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अर्जुनलाल सेठी नगर में बड़े पैमाने पर किया गया था कब्जापूर्व में तोड़े जाने के बाद फिर सक्रिय हुए अतिक्रमी

Administration runs JCB, illegal encroachment removed from government land

Administration runs JCB, illegal encroachment removed from government land

अजमेर. आदर्श नगर पुलिस थाने के पास अजमेर विकास प्राधिकरण की बेशकीमती भूमि पर भू-माफिया द्वारा कब्जा कर किए गए अवैध निर्माण को शुक्रवार को अजमेर विकास प्राधिकरण ने दोबारा ध्वस्त कर दिया। मौके पर बड़े पैमाने पर बिल्डिंग मैटेरियल पड़ा मिला। प्राधिकरण तहसीलदार के नेतृत्व में अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने जेसीबी के जरिए दीवार व कमरों का अवैध निर्माण तोड़ा। प्राधिकरण की भूमि पर चारदीवारी कर लोहे का गेट लगा लिया गया था। परिसर में कई कमरे बनाए जा रहे थे। यहां प्लॉटिंग की तैयारी थी। भू-माफिया ने पिछले सप्ताह शनिवार-रविवार को अवकाश का फायदा उठाते हुए बड़े पैमाने पर अतिक्रमण शुरु कर दिया था। अतिक्रमियों ने 6 दिन में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण कर सकारी भूमि कब्जा ली। यहां पानी और बिजली के कनेक्शन लेने की भी तैयारी की जा रही थी।
पिछले साल भी तोड़ा था यही अतिक्रमण

मामले में खास है कि पिछले साल 13 अक्टूबर को भी प्राधिकरण ने भू-माफिया के इस अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया था। हालांकि इस दौरान कोई भी अतिक्रमी सामने नहीं आया। लेकिन शुक्रवार को अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई में कई अतिक्रमी मौके पर मौजूद थे जो पुलिस बल के मौके पर उपस्थित होने से इधर-उधर हो गए।
पार्क के लिए चिह्नित है जमीन

क्षेत्रवासियों का कहना है कि प्राधिकरण की यह जमीन पार्क के लिए छोड़ी गई थी। लेकि न इस बेशकीमति जमीन पर भू-माफि या अवैध कब्जा कर रहे हैं। वर्तमान में भी प्राधिकरण की जमीन पर पशु बांधकर व मलबा डालकर कब्जे की कोशिश की जा रही है।
13 तहसीलदारों को बनाया उप पंजीयक
अजमेर. राजस्व मंडल ने शुक्रवार को आदेश जारी कर 13 तहसीलदारों को स्थानांतरित कर उन्हें विभिन्न स्थानों पर उप पंजीयक पद पर लगाया गया है। राजस्व मंडल निबंधक डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया कि रामकरण रेगर को उप पंजीयक जयपुर-द्वितीय, सुमन चौधरी को जयपुर-तृतीय, नरेंद्र कुमार जैन को जयपुर-पंचम, सूर्यकांत शर्मा को जयपुर-अष्टम, ओम प्रकाश वर्मा को जयपुर-दशम, मनीराम को सीकर, नरेंद्र सिंह पंवार को अजमेर-प्रथम, भगवतशरण को भिवाड़ी, तेजपाल गोठवाल को बीकानेर -द्वितीय, गिर्राज प्रसाद बंसल को कोटा-द्वितीय, गोपाल बंजारा को निम्बाहेड़ा, अजीत कुमार गोदारा को गंगानगर, सोहनलाल शर्मा को उदयपुर-द्वितीय तथा शंकर लाल मीणा को सुमेरपुर उप पंजीयक के पद पर पदस्थापित किया गया है।
जरूरतमंदों को बांटे स्वेटर-मास्क
अजमेर. कोविड संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत ‘रोको-टोको मास्क पहनाओÓ कार्यक्रम के अंतर्गत जवाहर फाउंडेशन द्वारा पुलिस उप अधीक्षक पार्थ शर्मा के नेतृत्व में पुष्कर रोड, नौसर, हरीभाऊ उपाध्याय कॉलोनी एवं रीजनल कॉलेज चौराहे पर आमजन को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के साथ ही मास्क वितरित किए गए। डीएसपी पार्थ शर्मा ने लोगों से बार-बार हाथ धोने, संपर्क में दूरी बनाए रखने तथा कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए समझाइश के साथ ही वैक्सीनेशन को प्रेरित किया।
जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी शिव कुमार बंसल, पार्षद कपिल सारस्वत, नितिन जैन, महावीर सिंह राठौड़, शब्बीर खान चीता, अशोक दोराया, प्रदीप ठाकुर, सद्दाम खान आदि ने 500 मास्क वितरित किए।
जरूरतमंदों को स्वेटर वितरण

जवाहर फाउंडेशन के राजेंद्र गोयल ने बताया कि ठंड में जरूरतमंदों को राहत देने के लिए पुष्कर रोड स्थित प्राइवेट बस स्टैंड पर पुलिस उपअधीक्षक पार्थ शर्मा एवं पार्षद हेमंत जोधा के नेतृत्व में 100 स्वेटर, नगर निगम वार्ड 48 में सुखाडिय़ा उद्यान गुर्जर धरती पर पार्षद चंचल बेरवाल एवं कोली समाज के निर्मल बेरवाल के नेतृत्व में 100 स्वेटर एवं राजेंद्र पुरा हाथीभाटा में पार्षद लोकेश चारण एवं नीलम बिरला के नेतृत्व में 50 स्वेटर वितरित किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो