एडीए उपायुक्त, सहायक लिपिक में हाथापाई

एडीए के कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार कर दी संभागीय आयुक्त को शिकायत

By: manish Singh

Updated: 06 Jan 2020, 05:30 PM IST

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. कच्ची बस्ती में पट्टे के फाइल के निस्तारण को लेकर सोमवार सुबह अजमेर विकास प्राधिकरण उपायुक्त और वरिष्ठ लिपिक में विवाद हो गया। आपसी कहासुनी से उपजा विवाद हाथापाई तक पहुंच गया। वरिष्ठ लिपिक का आरोप था कि उपायुक्त ने हाथ थोड़ते हुए उसके थप्पड़ जड़ दिए। मामला सामने आने पर कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार कर कार्यवाहक अध्यक्ष(संभागीय आयुक्त) को मामले की शिकायत दी है। डीसी ने उन्हें मामले में जांच का आश्वासन दिया है।

सोमवार दोपहर एडीए उपायुक्त इन्द्रजीत ने वरिष्ठ लिपिक लोकेन्द्र शर्मा को बुलाकर कच्ची बस्ती में लीज डीड(पट्टा) जारी करने पर खरीखोटी सुनाई। शर्मा ने जब उपायुक्त से नियमानुसार कार्रवाई की बात कही तो वह भड़क गए। उन्होंने शर्मा को जिन्दगी बिगाड़ देने की धमकी दे डाली। शर्मा के मुताबिक उपायुक्त की ओर से धमकाए जाने का विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी। इधर उपायुक्त के चेम्बर में शोर मचते ही अन्य कर्मचारी भी पहुंच गए। घटना का पता लगने पर कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए बाहर आ गए। जहां सचिव किशोर कुमार ने वरिष्ठ लिपिक शर्मा को बुलाकर समझाइश की। कर्मचारी युनियन के पदाधिकारियों ने विरिष्ठ लिपिक लोकेन्द्र शर्मा के साथ मारपीट की रिपोर्ट संभागीय आयुक्त से की। आयुक्त ने मामले में जांच करवाने के बाद कार्रवाई का विश्वास दिलाया।

तुम क्या राजा हो क्या!

शर्मा ने बताया कि सोमवार को कार्यवाहक चेयरमैन(संभागीय आयुक्त) ने कच्ची बस्ती के लीज डीड मामले में परिवादी सरफराज को में सोमवार को परिवादी सरफराज के नाम से पट्टा जारी होना था। सरफराज के आने पर वह उसे संभागीय आयुक्त कार्यालय ले गया। प्राधिकरण लौटने उपायुक्त इन्द्रजीतसिंह ने उसे बुलाकर भला-बुरा कहने लगे। उन्होंने मामले में नियमानुसार कार्रवाई का तर्क दिया तो उपायुक्त ने झीड़कते हुए कहा कि क्या तुम यहां के राजा हो क्या, तुम्हारी मर्जी नहीं चलेगी। शर्मा ने आरोप लगाया कि उपायुक्त ने धमकी दी कि वह उसकी जिन्दगी बिगाड़ देंगे। उसने जवाब दिया तो उपायुक्त ने थप्पड़ जड़ दिए।


इनका कहना है...
लिपिक का मुझसे कोई विवाद नहीं हुआ। मारपीट का आरोप लगाए है तो साबित कर देंगे। मेरी तरफ से कोई शिकायत या कार्रवाई नहीं की गई।
इन्द्रजीत सिंह, उपायुक्त एडीए

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned