scriptएडीए को मिला ‘भुगतान नहीं तो सेवा नहीं’ का अल्टीमेटम | ADA gets 'no payment, no service' ultimatum | Patrika News

एडीए को मिला ‘भुगतान नहीं तो सेवा नहीं’ का अल्टीमेटम

locationअजमेरPublished: May 16, 2022 10:04:46 pm

Submitted by:

bhupendra singh

सेवा प्रदाता कंपनी ने मांगा बकाया भुगतान
अधर में एडीए का ऑनलाइन काम

computer_operators111.jpg

Stenographer, Patna High Court, sarkari naukri, Computer Operators, Typists, job alert, sarkari naukri, Govt job, job in bihar, bihar Naukri,

अजमेर विकास प्राधिकरण का ऑनलाइन काम नई सेवा प्रदाता कंपनी ने करने से मना करते हुए हाथ खड़े कर दिए हैं। कम्पनी ने प्राधिकरण को अल्टीमेटम दिया है कि पहले उसका बकाया भुगतान किया जाए। प्राधिकरण में वर्तमान में काम कर रही सेवा प्रदाता कंपनी सुरभि इलेक्ट्रॉनेट प्राइवेट लिमिटेड ने प्राधिकरण को पत्र देकर उसके किए गए कार्यों का 46 प्रतिशत पैसा रोका जाना बताते हुए यह राशि नहीं ददे जाने पर काम बंद करने की चेतावनी दी है। प्राधिकरण के ऑनलाइन सॉफ्टवेयर की जांच में खुलासा करते हुए इस कंपनी ने प्राधिकरण को सॉफ्टवेयर मरम्मत योग्य नहीं होने के साथ ही अपग्रेड किया जाना संभव नहीं बताकर निविदा शर्तों के अनुसार कार्य किया जाना संभव नहीं बताया है। इसके बावजूद उसे तीन महीने का ठेका विस्तार दिया गया है।
एडीए 10 साल तक करवाता रहा मेंटीनेंस

एडीए ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए पहले यथास्थिति पर ही कार्य बंद करने का निर्णय लिया और कंपनी का भुगतान भी रोका गया। जो टेंडर बनाया गया था उसके अनुसार कार्य नहीं किया जा सकता था। फिर भी एडीए 10 सालों से अधिक मेंटेनेंस का ठेका देता रहा।
जांच के पैसे को मोहताज टेंस्टिंग लैब

भारत सरकार की इम्पैनल लैब को प्राधिकरण ने मामला जांच के लिए भेजा था। इसकी रिपोर्ट आ चुकी है। इस पर कार्रवाई तो दूर प्राधिकरण जांच पर हुआ खर्च भी उदयपुर की कंपनी से नहीं निकलवा पा रहा और ना ही खुद भुगतान कर पा रहा है। ऐसे में कंपनी चार महीने स्मरण पत्र दिए जा रही है।
एक्सईएन कार्यालय पर आज होगी जनसुनवाई
अजमेर विद्वुत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक के निर्देशानुसार मंगलवार को अधीक्षण अभियंता की अध्यक्षता में मदार स्थित अधिशाषी अभियंता कार्यालय में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक खंड स्तरीय जनसुनवाईका आयोजन रखा गया है। अधिशाषी अभियंता वी.एस. शेखावत ने बताया कि जनसुनवाई में उपखंड कार्यालय मदार, सराधना, पुष्कर व पीसांगन क्षेत्र के उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों का समाधान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो