गुलाबबाड़ी फाटक से एडीए ने हटाई गुमटियां

गुलाबबाड़ी फाटक से एडीए ने हटाई गुमटियां

bhupendra singh | Updated: 04 Jul 2019, 10:37:37 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

यातायात में बन रही थी बाधक यातायात पुलिस के पत्र पर हुई कार्रवाई

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को गुलाबबाड़ी फाटक के पास सडक़ किनारे स्लिप लेन से अवैध रुप से गुमटियां हटाई। एडीए ने यह कार्रवाई यातायात पुलिस के पत्र पर की। गुलाबबाड़ी फाटक पर आरएसआरडीसी द्वारा आरओबी बनाया जा रहा है। निर्माण कार्य के चलते सडक़ पहले ही संकड़ी है। सडक़ पर गुमटियां यातायात व्यवस्था में बाधक बन रही थी। एडिशनल एसपी (यातायात) धर्मवीर सिंह जानू के अनुसार अतिक्रमियों ने अवैध केबिनों लगाकर किराए पर दे रखी है जिनका 150-200 रुपए प्रतिदिन किराया वसूला जा रहा है। एक अतिक्रमी जिसका का नाम उम्मेद सैनी बताते हैं उसने तीन केबिनें लगा रखी हैं जो न तो कियोस्क की श्रेणी में हैं और न ही डेयरी स्कीम के तहत आवंटित है। गुमटियों के अतिक्रमण के कारण सडक़ की चौड़ाई 10-12 फिट ही रह गई है। रोजाना सुबह शाम यातायात जाम की स्थिति बनी रहती है। भविष्य में गंभीर दुर्घटना भी हो सकती है।

छतरी योजना में रुकवाया निर्माण
उ‘‘ा न्यायालय में दायर की गई याचिका के क्रम में एडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने गुरुवार को आंतेड़ की बगीची क"ाी बस्ती में हो रही अवैध निर्माण को रुकवाया दिया। अतिक्रमण में विद्युत पोल को भी निर्माण कार्य की जद में ले किया गया है। यहां टैंक निर्माण की आड़ में अवैध निर्माण किया जा रहा था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned