scriptएडीए ने किरानीपुरा से हटाई शराब की दुकान तीन अतिक्रमण सहित बाउंड्रीवाल भी तोड़ी | ADA removes liquor shop from Kiranipura, including three encroachments | Patrika News

एडीए ने किरानीपुरा से हटाई शराब की दुकान तीन अतिक्रमण सहित बाउंड्रीवाल भी तोड़ी

locationअजमेरPublished: Apr 23, 2021 09:54:04 pm

Submitted by:

bhupendra singh

तीन बीघा जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाई

Liquor Shop

Liquor Shop

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ada ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए किरानीपुरा Kiranipura क्षेत्र से प्राधिकरण की भूमि पर कब्जा encroachment कर खोली गई शराब की दुकान liquor shop सहित अन्य तीन अतिक्रमणों को ध्वस्त कर दिया। किरानीपुरा के खसरा नम्बर 2129,2139 की तीन बीघा हाईवे से लगती भूमि पर अतिक्रमण कर तीन अवैध निर्माण किए गए थे। 400 वर्गगज पर बांउड्री Boundarywal बनाई गई थी। इतना ही नहीं नहीं अतिक्रमियों ने यहां देशी व अंगे्रजी शराब का ठेका भी आवंटित करवा लिया। प्राधिकरण को इसकी शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद अतिक्रमियों को नोटिस जारी किया गया। इसके बाद अतिक्रमण तोडऩें की कार्रवाई की गई। प्राधिकरण ने करोड़ों रुपए की हाईवे से लगती जमीन को अतिक्रमियों से मुक्त करवा। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्राधिकरण तहसीलदार जगदीश सेन के नेतृत्व में हुई। कार्रवाई में हलका पटवारी गिरदावर तथा प्राधिकरण का पुलिसबल शामिल हुआ।
बीएसएनएल की हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध
अजमेर. कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने तीन मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाने के निर्देश जारी किए हैं। इसी के चलते भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने जिले भर के लोगों के लिए आमजन को घरों से काम करने हेतु हाईस्पीड इंटरनेट की आवश्यकता के तहत हाईस्पीड की निर्बाध सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध करवाई जा रही हैं। भारत संचार निगम लिमिटेड अजमेर के प्रधान महाप्रबंधक आर.के.मालपनी ने बताया कि आम लोगों को वर्कफ्रॉम होम और विधार्थियों की ऑनलाइन कक्षाओं के दोरान निर्बाध सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया हैं। उपभोक्ताओं को घर बैठे इंटरनेट की सुविधा प्रदान कर दी जाएगी। इसके तहत 300 एमबीपीएस तक की स्पीड दी जा सकती है। इस सेवा मे प्रोत्साहन प्लान 449 रूपए मासिक मे 30 एमबीपीएस की स्पीड के साथ मासिक 3300 जीबी डाटा उपलब्ध हैं। ये प्लान 6 माह बाद 599 रूपए मे परिवर्तित होगा जिसमे 60 एमबीपीएस स्पीड के साथ 3300 जीबी मासिक डाटा मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए उपभोक्ता फ्री नंबर 1800 345 1504 पर कॉल कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो