scriptएडीए ने रूडसिको को भेजी अधूरे काम की रिपोर्ट | ADA reports incomplete work sent to rudsico | Patrika News

एडीए ने रूडसिको को भेजी अधूरे काम की रिपोर्ट

locationअजमेरPublished: Mar 07, 2021 10:06:41 pm

Submitted by:

bhupendra singh

राज्य स्तरीय सैंक्शनिंग एंव मॉनिटरिंग कमेटी लेगी एक्शनअफोर्डेबल हाउसिंग योजना का मामला

ada

ada

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरणada ने ब्यावर रोड स्थित तबीजी में अफोर्डेबल हाउसिंग योजना-2009 के तहत निर्माणाधीन (जी प्लस 3) आवासों के निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए राज्य स्तरीय सैंक्शनिंग एवं मॉनिटरिंग कमेटी (एसएलएसएमसी) के समक्ष प्रस्ताव रखने के लिए रूडसिको rudsico के परियोजना निदेशक (आवासन) को तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी है।
आश्वासन दिया, काम नहीं किया

एडीए के अनुसार डवलपर को विभिन्न वर्गोंं के 536 फ्लैट का निर्माण करना था। इसके साथ ही आंतरिक विकास में सड़कें, एसटीपी, विद्युतीकरण तथा पेयजल के कार्य भी शामिल थे। 19 सितम्बर 2011 को शुरु हुआ कार्य 18 सितम्बर 2014 को समाप्त होना था। ठेकेदार फर्म ने अब तक 1703.68 लाख रुपए का काम किया है जबकि उसे 1763.92 लाख रूपए का भुगतान किया जा चुका है। डवलपर ने 25 लाख की बैंक गांरटी भी उपलब्ध नहीं करवाई है। ठेकाफर्म की ओर से पिछले माह प्राधिकरण आयुक्त के साथ बैठक कर 15 दिन में पुन: कार्य शुरु करने का आश्वासन देने के बावजूद ऐसा नहीं किया गया। योजना सात साल बाद भी अधूरी है।
240 मकान नहीं बने, सड़क-सीवर भी नदारद

अफोर्डेबल योजना में अभी भी 240 आवासों का निर्माण कार्य शेष है। आंतरिक आधारभूत विकास भी अधूरा है। फिनिशिंग कार्य बाकी है। निर्माणकार्य में गुणवत्ता का अभाव है। एलआईजी व ईडब्ल्यूएस आवास के लिए आंतरिक सड़क निर्माण का कार्य शेष है। एसटीपी भी नहीं बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो