scriptएडीए ने पहली बार किया ये जबरदस्त काम, मच गई पूरे अजमेर में भगदड़ | ADA seize buildings in ajmer, property dealers in tention | Patrika News
अजमेर

एडीए ने पहली बार किया ये जबरदस्त काम, मच गई पूरे अजमेर में भगदड़

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरNov 16, 2018 / 04:52 pm

raktim tiwari

buildings seize in ajmer

buildings seize in ajmer

अजमेर.

अवैध तथा नियमों के विपरीत निर्माण के मामले में अजमेर विकास प्राधिकरण ने शहर में बड़ी कार्रवाई करते हुए कई भवनों को सीज कर दिया। इन्हें पूर्व में नोटिस जारी गए थे।

प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता के निर्देश पर उपायुक्त (उत्तर) एन.एल.राठी के नेतृत्व में प्राधिकरण के तकनीकी तथा राजस्व शाखा के अधिकारियों ने पुलिस विंग के अधिकारियों के साथ बी.के.कौल नगर में भूखंड संख्या 186 पर सेट बैक के विपरीत किए गए निर्माण को सीज कर दिया।
इसके बाद प्राधिकरण की टीम प्रगति नगर कोटड़ा में मनीष कुमार जैन के निर्माण पर पहुंची। यहां भी सेट बैक के विपरीत निर्माण पाया गया। टीम ने सीज का नोटिस चस्पा करते हुए किसी भी तरह का निर्माण नहीं करने के लिए पाबंद किया।
प्राधिकरण की टीम माकड़वाली रोड पर भूखंड संख्या 5-6 पर पहुंची। भूखंड संख्या 6 पर 3 दुकानों व हॉल का निर्माण किया गया था। भूखंड संख्या 5 पर भी दुकाने बनाई जा रही थीं। यहां भी नोटिस जारी करते हुए सीज कर दिया। प्राधिकरण की कार्रवाई जारी थी। इन सभी जगहों का प्राधिकरण अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए किया था पाबंद किया था तथा निर्माण रुकवाए गए थे।
स्पा सेंटर व साइकिल शोरूम भी सीज

एडीए की टीम ने आवासीय भवन पर व्यावसायिक गतिविधि चलाने के मामलें में हरिभाऊ नगर मुख्य पुष्कर रोड होटल देव प्लाजा के पास भवन को सीज कर दिया। यहां पहली मंजिल पर साइकिल जंक्शन के नाम से खोला गया था तथा ऊ परी मंजिल पर स्पा सेंटर चलाया जा रहा था। इसके अलावा ज्यूस सेंटर भी चलाया जा रहा था।
उच्च न्यायालय के आदेश तथा नियमों की पालना करवाई जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों को नोटिस जारी किए जा चुके हॅै। आवासीय भवनों में व्यावसायिक गतिविधि बंद करनी होगी। नियमों की पालना में सीज कार्रवाई की गई है। एडीए क्षेत्राधिकार में हो रहे अवैध निर्माण को सीज किया जाएगा। कार्रवाई जारी रहेगी।
-नमित मेहता, आयुक्त एडीए
एरिया एडीए का नक्शा पास कर रहा नगर निगम

प्राधिकरण की पड़ताल में सामने आया है कि बलदेव नगर व आसपास का क्षेत्र प्राधिकरण के तहत है लेकिन यहां पर अवैध रूप से नगर निगम नक्शे पास कर रहा है। निर्माण भी स्वीकृत नक्शे के विपरीत किया जा रहा है। निगम के नक्शे पर कई लोगों ने व्यावसायिक निर्माण कर लिया है। प्राधिकरण ने अवैध रूप से निर्माण करने वालों को दस्तावेजों के साथ प्राधिकरण तलब किया है। नक्शे सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर प्राधिकरण सीज कार्रवाई करेगा।
————–
प्रॉपर्टी कारोबारियों में हडक़म्प

एडीए की कार्रवाई से प्रापर्टी कारोबारियों में हडक़म्प मचा हुआ है। एडीए में कई प्रॉपर्टी कारोबारी व अन्य लोगों पहुंचे। प्राधिकरण की कार्रवाई में एडीए पुलिस विंग के एडिशनल एसपी प्रवीण जैन, पटवारी विजय विजय वर्गीय, हरपाल सिंह, जेईएन अमित बजाज,संदीप गुप्ता, पुलिस विंग के सब इंस्पेक्टर अनिल शर्मा तथा जाप्ता तथा अन्य कार्मिल शामिल हुए।

Home / Ajmer / एडीए ने पहली बार किया ये जबरदस्त काम, मच गई पूरे अजमेर में भगदड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो