scriptADA sought cooperation from banks, issued letter | एडीए ने बैंकों से मांगा सहयोग, जारी किया पत्र | Patrika News

एडीए ने बैंकों से मांगा सहयोग, जारी किया पत्र

फ्री होल्ड पट्टा जारी करने में आ रही परेशानी

भूखंडो के पट्टे बैंकों में रहन के जमा होने का मामला

अजमेर

Published: November 19, 2021 07:44:38 pm

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने फ्री होल्ड पट्टा जारी करने के मामलों में जिन आवेदकों के भूखंड रहन के रूप में बैंकों में जहा हैं उन मामलों में बैंक ऑफ बड़ौदा के जिला लीड बैंक ऑफिसर तथा अन्य बैंक प्रबंधकों को पत्र जारी किए हैं। एडीए सचिव किशोर कुमार ने सभी बैंक / बैंकर्स से अनुरोध किया है कि जब भी बैंक में रहन रखा हुआ पट्टेधारी फ्री होल्ड पट्टा प्राप्त करने के लिए सम्पर्क करे तो बैंक उससे शपथ पत्र प्राप्त करके प्रार्थी का पट्टा रिलीज करे। प्राधिकरण द्वारा १० दिन में नया पट्टा उपलब्ध करा दिया जाएगा जिसके बाद नया पट्टा रजिस्ट्री कराकर बैंक में जमा किया जा सकता है।
ajmer
ajmer
नियुक्त करें प्रभारी अधिकारी
इसके लिए बैंकर्स चाहे तो इस कार्य के लिए अपनी बैंक के लिए एक प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति कर सकते हैं जो आमजन को लीजहोल्ड पट्ट से फ्री होल्ड पट्टा बनवाने में सहयोग प्रदान करेगा और नया पट्टा बनने के बाद बैंक में जमा करवाने के लिए पुन: उत्तरदायी होगा। एडीए सचिव ने सभी बैंकर्स से अनुरोध किया है कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान मंे आमजनता को फ्री होल्ड पट्टा प्राप्त करने में तनमन से सहयोग करें। जिससे आमजन को फायदा हो सके।
बैंक में रहन रखे हुए हैं दस्तावेज
प्राधिकरण के अनुसार नगरीय निकायों द्वारा नागरिकों को नीलामी / लॉटरी से विक्रय कर तथा कृषि भूमि पर नियमन कर लीजडीड / पट्टे जारी किए जाते हैं। नागरिकों द्वारा पट्टे जारी होने के बाद बैंक में पट्टे / लीजडीड ऋण प्राप्त करने के लिए रहन रखे जाते हैं। वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों द्वारा जारी किए गए लीज डीड होल्ड पट्टों को फ्री होल्ड पट्टों में बदलने के लिए निर्देशित किया गया है। बैंक से ऋण प्राप्त करने वाले नागरिकों के पट्टे बैंक में होने के कारण नागरिक अपने लीज होल्ड पट्टे को फ्री होल्ड पट्टे में कनवर्ट नहीं करा पा रहे हैं। क्योंकि उनका मूल पट्टे बैंक में जमा होता है। जब भूखंड पट्टाधारी लीज होल्ड से फ्री होल्ड कराने के लिए एडीए में आता है वह बताता है कि उसका मूल पट्टा बैंक में रहन रखा हुआ है। इससे लोगों को फ्री होल्ड पट्टा प्राप्त करने में लोगों को परेशानियां आ रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान, 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेPunjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगUAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका'किसी को जबरदस्ती नहीं लगाई कोरोना वैक्सीन ', केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बतायाचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधाUP Election 2022: मुठ्ठी में अनाज भर अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, जानिए किस बात की ली शपथशिवसेना ने 'सामना' के जरिए BJP पर साधा निशाना, कहा- दलित के घर भोजन करना महज दिखावाUttar Pradesh Assembly Election 2022 : तो क्या बेटी की लव मैरिज की वजह से कट गया विधायक का टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.