scriptप्रशासन गांवो के संग अभियान: ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर लगेगा शिविर | Administration campaign with villages: Camp will be held at Gram Panch | Patrika News

प्रशासन गांवो के संग अभियान: ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर लगेगा शिविर

locationअजमेरPublished: Sep 16, 2021 10:15:54 pm

Submitted by:

bhupendra singh

जिला परिषद ने बीडीओ को जारी किए निर्देश

ajmer

ajmer

अजमेर. प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों में जुटे जिला परिषद ने जिले के सभी विकास अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। 2 अक्टूबर से शुरु होने वाले अभियान के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत व नव सृजित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एक दिवस शिविर का आयोजन किया जाएगा। परिषद सीईओ के अनुसार इस दौरान निर्धारित किए गए दिशा निर्देशों की पालना करनी होगी। किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अभियान के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) को नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रत्येक ग्राम पंचायत पर आयोजित किए जाने वाले शिविर में अभियान के दिन ग्राम पंचायत की बैठक बुलाई जाएगी। शिविर के लिए व्यवस्था ग्राम पंचायत को ही करनी होगी। जो भी व्यक्ति काम के लिए अभियान में आए उसका काम उसी दिन पूरा किया जाए। जिन आदेशों को पारित किया जाए उन पर प्रशासन गांवो के संग अभियान की मोहर लगाई जाए। अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर लगाया जाएग। अभियान में राजस्व विभाग के अलावा 17 अन्य विभाग भी सम्मलित होंगे। प्रशासन गांवों के संग अभियान 2 अक्टू से 10 दिसम्बर तक चलेगा।
प्रशासन शहरों के संग अभियान: प्री कैम्प एडीए

अजमेर. प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अजमेर विकास प्राधिकरण परिसर में आयोजित प्री कैम्प में शुक्रवार को उत्तर जोन में थोक तेलियान व हाथीखेड़ा , दक्षिण जोन में दौराई व तबीजी के आवेदन जमा होंगे। इसमें नियमन, पट्टा जारी करना, नामांतरण कार्रवाही,भूखंड हस्तांतरण, लीज मुक्ति प्रमाण पत्र, भवन अनुज्ञा व अन्य कार्य किए जाएंगे। प्रशासन शहरों के संग अभियान से पूर्व अजमेर विकास 25 सितम्बर तक तैयारी कैम्प आयोजित करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो