scriptAdmission: तुरन्त भरें ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म, फिर नहीं मिलेगा मौका | Admission: Fill Online admission form for first year admission | Patrika News

Admission: तुरन्त भरें ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म, फिर नहीं मिलेगा मौका

locationअजमेरPublished: Aug 11, 2020 07:04:08 am

Submitted by:

raktim tiwari

छात्र संगठनों ने तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है। इसको लेकर कॉलेज शिक्षा निदेशालय कुछ फैसला लेने के मूड में है

college admission

college admission

अजमेर.

राज्य के स्नातक और स्नातकोत्तर कॉलेज में प्रथम वर्ष के दाखिलों की दौड़ जारी है। मंगलवार को ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि है। हालांकि प्रदेश भर से विद्यार्थियों और छात्र संगठनों ने तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है। इसको लेकर कॉलेज शिक्षा निदेशालय कुछ फैसला लेने के मूड में है
सत्र 2020-21 में भी कला, वाणिज्य, विज्ञान, लॉ, प्रबंधन और अन्य संकाय में प्रवेश होने हैं। कोरोना संक्रमण के चलते केंद्र और राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय एवं कॉलेज बंद हैं। कॉलेज शिक्षा निदेशालय स्नातक प्रथम वर्ष के दाखिलों के लिए ऑनलाइन फार्म भरा रहा है।
यह है प्रवेश योग्यता
बीए-बीकॉम प्रथम वर्ष कला अैार वाणिज्य संकाय में पास कोर्स में प्रवेश के लिए 45 प्रतिशत और बीएससी प्रथम वर्ष विज्ञान संकाय में प्रवेश के लिए 48 प्रतिशत अंक आवश्यक है। निदेशक संदेश नायक के अनुसार कोविड-19 के चलते विद्यार्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच स्थिति सामान्य होने पर की जाएगी।
यह होगा प्रवेश कार्यक्रम (निदेशालय के अनुसार)
ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 11 अगस्त (तिथि बढऩे के आसार)
कॉलेज में ऑनलाइन फॉर्म का सत्यापन-14 अगस्त
अंतिम वरीयता सूची और प्रतीक्षा सूची-17 अगस्त
ई-मित्र पर फीस जमा कराने की अंतिम तिथि-22 अगस्त
प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची-25 अगस्त
वर्ग निर्धारण और विषय आवंटन-27 अगस्त
कॉलेज में नियमित पढ़ाई-29 अगस्त

मास्क पहनकर जाएं केंद्र में, थोड़ी देर में शुरू होगी परीक्षा

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य संवीक्षा परीक्षा-2020 की तैयारियां पूरी कर ली हैं। आयोग के तत्वावधान में मंगलवार से अजमेर जिला मुख्यालय पर परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को केंद्र पर एक घंटा पूर्व पहुंचने के अलावा मास्क पहनना जरूरी होगा।
सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशलिटी) और सहायक आचार्य (सुपर स्पेशिलिटी) संवीक्षा परीक्षा-2020 की शुरुआत मंगलवार से होगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर सुबह और शाम की पारी में विषयवार 14 अगस्त तक पेपर चलेंगे। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर एक पासपोर्ट साइज फोटो और मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ ले जाना जरूरी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो