scriptAdmission process started in Government Minority Boys Residential Scho | मसूदा में राजकीय अल्पसंख्यक बालक आवासीय विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू | Patrika News

मसूदा में राजकीय अल्पसंख्यक बालक आवासीय विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू


अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू

अजमेर

Published: November 19, 2021 08:44:04 pm

अजमेर. मसूदा में राजकीय अल्पसंख्यक बालक आवासीय विद्यालय में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। अल्पसंख्यक बालक आवासीय विद्यालय में इस शिक्षा सत्र से कक्षा 6, 7 एवं 8 के 100 बालकों के प्रवेश के लिए आवेदन पत्र आंमत्रित किए गए हैं। प्रवेश के लिए आवेदन पत्र वेबसाईट से डाउनलोड कर अथवा कार्यालय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, सावित्री कन्या छात्रावास भवन द्वितीय तल से प्राप्त किए जा सकते है। भरे हुए आवेदन पत्र कार्यालय की ई-मेल आईडी पर अपलोड कर भेज सकते हैं। इसके अलावा कार्यालय में व्यक्तिगत भी जमा कराए जा सकते हैं। आवासीय विद्यालय में प्रवेशित छात्रों को पूर्णतया नि:शुल्क आवास एवं भोजन की सुविधा के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी। साथ ही शिक्षा सामग्री, कपडे, जूते, तेल, साबून, तौलिया, चिकित्सा सुविधा एवं कौशल प्रशिक्षण आदि की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध होगी। अन्य विद्यालयों और पंजीकृत मदरसों में नामांकित एवं अध्ययनरत अथवा ड्रापआउट हो चुके विद्यार्थियों को कक्षा 6, 7 एवं 8 में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मैरिट द्वारा प्रवेश दिया जाएगा।
मसूदा में राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय कक्षा 6 से 12 तक संचालित होगा। प्रारंभ में इस वर्ष कक्षा 6, 7 एवं 8 का संचालन किया जाएगा। विद्यालय के लिए विभाग द्वारा खीमपुरा मसुदा में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भवन निर्माण कार्य प्रगतिशील है।
ajmer
ajmer
आवदेक राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। अल्पसंख्यक समुदायों (मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, जैन, पारसी) के आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के विद्यार्थी इसके लिए पात्र है। परिवार की वार्षिक आय 8 लाख रूपये के कम होनी चाहिए। राज्य सरकार के कार्मिक होने पर पे-मेट्रिक्स का लेवल-11 तक का वेतन प्राप्त करने वालो के बच्चे भी आवेदन कर सकते है।
प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज मूल निवास प्रमाण-पत्र, गत परीक्षा की अंक तालिका, अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, श्रेणी अथवा वर्ग (विधवा, परित्यक्ता, बीपीएल, ओबीसी, ईडब्लूएस, विकलांग, अनाथ आदि) का प्रमाण पत्र, आय प्रमाण-पत्र एवं आधार कार्ड और जन आधार कार्ड है। अधिक जानकारी के लिए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मो. जलाल उद्दीन से मोबाईल नम्बर 7011767131 तथा सलीम काठात से मोबाईल नम्बर 9799417286 पर सपंर्क किया जा सकता है।
अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जलाल उद्दीन ने बताया कि सत्र 2021-22 से मसूदा में संचालित होने वाले राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में प्रवेश के लिए अलग से आवेदन आमंत्रित किए गए है। कक्षा 9 एवं उच्चतर कक्षाओं एवं पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत अल्पसंख्यक छात्र इस छात्रावास में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। छात्रावास में नि:शुल्क आवास, भोजन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.