Admission: बी.टेक फस्र्ट ईयर में सीट खाली, 19 से भरें ऑनलाइन फॉर्म

इंजीनियरिंग कॉलेज में भी प्रथम वर्ष की खाली हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेज को सीधे प्रवेश के लिए अधिकृत किया है।

By: raktim tiwari

Published: 17 Oct 2020, 03:30 PM IST

अजमेर.

कोरोना संक्रमण ने राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेज की परेशानियां बढ़ा दी है। तकनीकी शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेज को प्रथम वर्ष की रिक्त सीटों पर प्रवेश देने को कहा है। इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या में प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है।

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार जेईई मेन, जेईई एडवांस और अन्य परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या कम रही है। इसके चलते आईआईटी, एनआईटी सहित इंजीनियरिंग कॉलेज में ब्रांचवार सीट रिक्त हैं। राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेज में भी प्रथम वर्ष की खाली हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेज को सीधे प्रवेश के लिए अधिकृत किया है।

19 से ऑनलाइन फॉर्म
इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या के प्राचार्य डॉ.उमा शंकर मोदानी ने बताया कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉक्सि एवंड कम्यूनिकेशक इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग, आईटी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में सीट खाली हैं। विद्यार्थी 19 अक्टूबर से कॉलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से कॉलेज में पंजीयन फॉर्म लेकर भर सकेंगे।

फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 नवंबर होगी। इसी दिन फाइनल रिक्त सीट की सूचना जारी होगी। वरीयता सूची और सीट आवंटन 12 नवंबर को होगा। प्रवेश प्रक्रिया रीप-2020 के निर्देशानुसार होगी।

यह होगी फीस
सरकारी अनुदानित सीट-24 हजार 200
सरकारी अनुदानित सीट (एससी/एसटी छात्रा)-16, 200
एसएफएस सीट-36, 700

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned