scriptजिला परिषद में ADO 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | ADO arrested taking bribe of 11 thousand in Zilla Parishad | Patrika News

जिला परिषद में ADO 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jul 29, 2021 01:10:04 am

Submitted by:

manish Singh

-भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की कार्रवाई: निरीक्षण में खामियां नहीं निकालने के एवज में मांगे थे 16 हजार-टॉडगढ़ पंचायत की महिला सरपंच के पुत्र से रिश्वत लेते धरा

जिला परिषद में ADO 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जिला परिषद में ADO 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(ACB) अजमेर चौकी ने बुधवार दोपहर जिला परिषद के सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। आरोपी ने टॉडगढ़ ग्राम पंचायत के निरीक्षण में खामियां नहीं निकालने की एवज महिला सरपंच के पुत्र से 16 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। आरोपी ने पांच हजार रुपए सत्यापन की कार्रवाई में ले लिए। बुधवार को शेष रकम लेते एसीबी ने उसे रंगेहाथ पकड़ा। आरोपी ने रिश्वत की रकम पुरुष शौचालय में लगी स्टोन स्लैब (टांड) पर फेंक दी। एसीबी ने उसकी निशानदेही पर रिश्वत की राशि बरामद की।
एसीबी पुलिस अधीक्षक समीर सिंह ने बताया कि अजमेर चौकी के एएसपी सतनाम सिंह के निर्देशन में निरीक्षक मीरा बेनीवाल व उनकी टीम ने बुधवार दोपहर जिला परिषद में सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी (49) को ग्यारह हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी टॉडगढ़ ग्राम पंचायत की महिला सरपंच चम्पादेवी के पुत्र धर्मवीर सिंह से ग्यारह हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था।
मांगे थे सोलह हजार
कांकाणी ने धर्मवीर सिंह से 19 जुलाई को 16 हजार रुपए की डिमांड की थी। आरोपी ने सत्यापन की कार्रवाई में 5 हजार रुपए ले लिए। शेष रकम 28 जुलाई को जिला परिषद में ही देना तय हुआ। एसीबी के बिछाए जाल के मुताबिक परिवादी धर्मवीर सिंह शेष रकम ग्यारह हजार रुपए लेकर जिला परिषद पहुंचा। रकम देने के बाद एसीबी ने आरोपी सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी को दबोच लिया।
टॉयलेट की टांड पर फेंकी राशि

एसीबी टीम के जिला परिषद में दाखिल होने की भनक लगते ही सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी ने रिश्वत की राशि पुरुष टॉयलेट में बने टांड पर फेंक दी। एसीबी को आरोपी की जामा तलाशी में रकम नहीं मिली जबकि हाथ में रंग लगा मिला। एसीबी टीम ने कांकाणी की निशानदेही पर टॉयलेट की टांड से रिश्वत की रकम बरामद की। कार्रवाई में हैडकांस्टेबल रामचन्द्र, सिपाही शिवसिंह, त्रिलोक सिंह व राजेश शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो