जीरो टोलरेंस पॉलिसी अपनाएं, आमजन के कार्य त्वरित हों- रवि

प्रदेश के भाजपा नीत निकाय अध्यक्ष, उपाध्यक्षों की बैठक आयोजित

By: CP

Published: 21 Jul 2021, 02:25 AM IST

अजमेर. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सी.टी. रवि ने कहा कि जनता एवं संगठन में सामंजस्य बनाकर कार्य करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीरो करेप्शन (टोलरेंस) की पॉलिसी को निकाय स्तर (नीचे) तक लेकर जाना है। सत्ता एवं संगठन में तालमेल रखकर जनता के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करें। संगठन के काम को प्राथमिकता से करें।

अजमेर में जयपुर रोड स्थित होटल पैराडिजो में मंगलवार को प्रदेश के नगर निगम, नगर पषिद, नगर पालिका के अध्यक्ष, उपाध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सत्ता एवं संगठन में तालमेल रखकर प्रधानमंत्री मोदी जो काम कर रहे हैं, उसे जनता तक पहुंचाएं। केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचे इसकी चिंता आपको करनी है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्या का समाधान तत्काल किया जाए। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजन लाल, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं संभाग प्रभारी प्रसन्न चंद मेहता, भाजपा शहर अध्यक्ष डॉ. प्रियशील हाड़ा, नगर निगम अजमेर की महापौर ब्रजलता हाड़ा मंचस्थ रहे। उपमहापौर नीरज जैन ने संचालन किया।

निकायों में आमजन के हित में किए नवाचार की ली जानकारी

उन्होंने कहा कि आमजनता के हित में आपकी ओर से नवाचार किए जाने चाहिए। अगर आप कोई नवाचार कर रहे हैं तो बताएं ताकि देशभर में ऐसे नवाचारों को अपनाया जा सके।

इन्होंने बताए नवाचार एवं समस्याएं

बीकानेर : बीकानेर नगर निगम की महापौर सुशील कंवर राजपुरोहित ने बताया कि निगम का 'बीकानेर समाधान एपÓ बना रखा है। इसमें जो भी शिकायत आती है उसका त्वरित समाधान किया जाता है। हाल ही में 'पिंक ऑटोÓ प्रोजेक्ट शुरू किया है। महिलाएं ही ऑटो चलाती हैं। महिला सशक्तिकरण का प्रयास किया गया है।

जयपुर: जयपुर ग्रेटर के उप महापौर पुनित कर्नावट ने कहा कि स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट के चैयरमेन बनाने में राज्यसरकार भेदभाव कर रही है। हेरिटेज निगम में नोडल एजेंसी जयपुर हेरिटेज को बनाया है जबकि जयपुर ग्रेटर में कोई काम नहीं हो रहे हैं। स्मार्टसिटी में केन्द्र का पैसा लगने के बावजूद जनहित के काम नहीं हो रहे हैं।

भीलवाड़ा : नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने बताया कि हमने कॉमन व्हाट्सएप एप बना रखा है। इस पर दिनभर आमजन समस्या डालते हैं। उन समस्याओं का शाम 4 बजे तक प्रिंटआउट निकालकर संबंधित डिपोर्टमेंट को भेज दिया जाता है। दूसरे दिन उनका फोलोअप किया जाता है। अगर काम नहीं हुआ तो संबंधित विभाग को पुन: समस्या भेजी जाती है और होने वाले कार्यों के बारे में आमजन को सूचना प्रेषित की जाती है।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned