scriptAEN APO for negligence in work | कार्य में लापरवाही पर एईएन को किया एपीओ | Patrika News

कार्य में लापरवाही पर एईएन को किया एपीओ

कनेक्शन तुरंत जारी करने, राजस्व वसूली में तेजी लाने और छीजत घटाने के दिए निर्देश

एमडी निर्वाण ने ली बैठक

अजमेर

Updated: June 09, 2022 10:07:23 pm

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने कार्य में लापरवाही बरतने एवं विद्युत छीजत रोकने में नाकाम रहे सहायक अभियंता (देवगढ़) धर्म सिंह महावार को एपीओ कर मुख्यालय बांसवाड़ा करने के आदेश दिए। प्रबंध निदेशक निर्वाण ने राजसमंद जिले की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लंबित कनेक्शन तुरंत जारी करने, समयबद्व राजस्व वसूली तथा विद्युत छीजत को कम करने के निर्देश दिए। प्रबंध निदेशक निर्वाण ने अधिकारियों से कहा कि इस वर्ष छीजत में 10 प्रतिशत कमी का लक्ष्य तय किया गया है। निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि एम्नेस्टी स्कीम तथा मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना की भी जानकारी दें जिससे उपभोक्ता व आमजन अधिक से अधिक इस योजना का लाभ ले सकें
ajmer discom
ajmer discom
चोरी रोकने के निर्देश

अधिकारियों से विद्युत छीजत ,राजस्व वसूली, अवैध ट्रांसफार्मरों को जब्त करने, मीटर बॉक्स इंस्टॉलेशन तथा फीडर सैपरेशन की प्रगति की जानकारी ली। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को बिजली चोरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने जिले में जून में लक्षित 150 कृषि कनेक्शन समय पर जारी करने के निर्देश भी अभियंताओं को दिए।
शिकायतों का तुरंत करें निवारण

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घरेलू, अघरेलू, कृषि और औद्योगिक श्रेणी के उपभोक्ताओं को विद्युत से संबंधित योजनाओं का पूरा लाभ मिले। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए सभी प्रतिबद्ध रहें। मीटर,लाइन, ट्रांसफार्मर और अन्य तरह की उपभोक्ताओं की शिकायतें समय पर निस्तारित हों। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि काम संवेदनशीलता और समयबद्धता के साथ करें। हमारी प्राथमिकता उपभोक्ता है इसलिए उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।
योजनाओं की ली जानकारी

निर्वाण ने बिलिंग स्टेटस, एटीएण्डसी लोसेज, पीएचईडी कनेक्शन,सरकारी विभागों पर बकाया, हाई रिस्क पॉइंट,मीटर टेस्टिंग,मिनी लैब के इंस्टॉलेशन का स्टेटस,बंद एवं खराब मीटर, पोल पर लगे केबल की किराया वसूली,सर्तकता जांच समीक्षा, कन्ज्यूमर टैगिंग,एनर्जी ऑडिट, फोटो रीडिंग,विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण की स्थिति,उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर अपडेशन सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक के दौरान टीएटू एमडी राजीव वर्मा, एसई पारस कुमार जैन सहित जिले के सभी एक्सइएन, एईएन व एआरओ उपिस्थत थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.