scriptपहचान छिपाकर 11 सालों से कर रहा था वो यहां जासुसी, पढ़ें अफगानिस्तान से यहां आ बसे परिवार के काले कारनामों को | Afghani family arrested who was living in ajmer from 11 years | Patrika News

पहचान छिपाकर 11 सालों से कर रहा था वो यहां जासुसी, पढ़ें अफगानिस्तान से यहां आ बसे परिवार के काले कारनामों को

locationअजमेरPublished: Feb 26, 2018 08:56:59 am

Submitted by:

manish singh

. देश में आतंकी गतिविधियों का ट्रांजिट पॉइंट रहा अजमेर की सुरक्षा एकबारगी फिर से खतरे में है।

Afghani family arrested who was living in ajmer from 11 years
अजमेर . देश में आतंकी गतिविधियों का ट्रांजिट पॉइंट रहा अजमेर की सुरक्षा एकबारगी फिर से खतरे में है। खुफिया एजेंसी की आंखों में धूल झोंककर ग्यारह साल से अजमेर में रहे अफगानी नागरिक, उसकी पत्नी और मां को रामगंज थाना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित खुद को कश्मीरी नागरिक बताकर अजमेर में रह रहा था। पुलिस ने उससे फर्जी राशन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आई.डी. और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है। अफगानिस्तान के नागरिक की गिरफ्तारी की सूचना पर सुरक्षा एजेंसियों में हड़कम्प मच गया है।
अजयनगर इलाके में पहचान छुपाकर रह रहे काबुल निवासी फरदीन अहमद को रामगंज थाना पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी पत्नी फरिश्ता व उसकी मां लतीफा नियाजी को गिरफ्तार किया। पुलिस मामले में हिस्ट्रीशीटर अभयसिंह बीजावत के बेटे मनोज बीजावत की तलाश में जुटी है। मनोज की फरदीन की पत्नी व उसकी मां से रिश्तेदारी बताई जा रही है। पुलिस ने फरदीन के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस ने फरदीन, उसकी पत्नी फरिश्ता व मां लतीफा को कोर्ट में पेश किया जहां फरिश्ता व लतीफा को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। फरदीन को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। अफगानी नागरिक के अजमेर में गिरफ्तारी की सूचना के बाद सीबीआई, सीआईडी और जिला विशेष शाखा की टीम पूछताछ में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो