scriptAgitation: एनएसयूआई छात्र बैठे थे धरने पर, यूं उठाया पुलिस ने | Agitation: Police arrest NSUI students from collectorate | Patrika News

Agitation: एनएसयूआई छात्र बैठे थे धरने पर, यूं उठाया पुलिस ने

locationअजमेरPublished: Jul 02, 2020 07:24:15 am

Submitted by:

raktim tiwari

विश्वविद्यालय और सरकार द्वारा कोई फैसला नहीं लेने पर एनएसयूआई छात्र कलक्ट्रेट पहुंचे।

nsui students agitation

nsui students agitation

अजमेर.

परीक्षाओं के बजाय विद्यार्थियों को प्रमोट करने और किराया माफ करने की मांग को लेकर एनएसयूआई छात्रों ने क्रमिक धरना शुरू किया। चार छात्र कलक्ट्रेट धरने पर बैठे लेकिन सिविल लाइंस थाना पुलिस उन्हें पकड़कर ले गई। बाद में छात्रों को पाबंद कर छोड़ा गया।
बीती 24 जून को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति को परीक्षाओं के बजाय स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर पर सभी विद्यार्थियों को प्रमोट करने संबंधित ज्ञापन दिया गया था। विश्वविद्यालय और सरकार द्वारा कोई फैसला नहीं लेने पर एनएसयूआई छात्र कलक्ट्रेट पहुंचे। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष नवीन सोनी, जिला उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हनीष मारोठिया और अब्दुल फरहान खान धरने पर बैठे।
read more: Corona impact: 72 साल में पहली बार कैंपस सूने, स्टूडेंट्स ना ऑफलाइन क्लास

पुलिस ने पकड़ा छात्रों को
छात्रों के कलक्ट्रेट पर धरने पर बैठते ही सिविल लाइंस थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने चारों छात्रों को जीप में बैठा दिया। पुलिसकर्मी छात्रों को थाना लेकर पहुंचे। यहां चारों को पाबंद कर छोड़ दिया गया। एनएएसयूआई जिलाध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया कि विद्यार्थियों को प्रमोट करने और किराया माफ करने तक आंदोलन जारी रहेगा।
आयोग जुटा आरएएस मुख्य परीक्षा परिणाम की तैयारी में

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम निकालने की तैयारियों में जुट गया है। मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने आदेश जारी किए। अब आयोग तकनीकी जांच और समीक्षा के बाद नतीजा जारी करेगा। नियमानुसार पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए पात्र घोषित करते हुए उत्तीर्ण किया जाएगा। राजस्थान हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने पिछले साल अप्रेल में आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 के प्रश्न संख्या 11 और 22 को हटाने सहित नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट की खंडपीठ में याचिका दायर की। हाईकोर्ट के आदेशानुसार पिछले साल 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो