scriptAgniveer plan protest, Ajmer bandh ineffective | Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसर | Patrika News

Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसर

सुबह बारिश के बाद खुला मौसम, खुले बाजार, पुलिस ने किया रूट मार्च, मुस्तैद नजर आई पुलिस

 

अजमेर

Published: June 21, 2022 01:47:16 am

अजमेर. सेना में अग्निवीर योजना में जवानों को चार साल की नियुक्ति के विरोध में सोमवार को रखा गया बंद अजमेर शहर में बेअसर रहा। सुबह शहर पर इन्द्रदेव मेहरबान रहे वहीं बारिश थमने के साथ ही बाजार खुलने शुरू हो गए। सुबह 11 बजे तक शहर की सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह वाहन और बाजारों में व्यापार शुरू हो गया। इधर बंद की सूचना पर पुलिस का भारी बंदोबस्त सड़क-चौराहों पर नजर आया।अग्निवीर योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद की सूचना पर जिला पुलिस सुबह से अलर्ट नजर आई।
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसर
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसर
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसरपुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के आदेश पर शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अच्छा खासा बंदोबस्त तैनात किया। हालांकि बारिश के चलते अलग-अलग थाना क्षेत्र में शहर के मुख्य सड़क, चौराहों पर तैनात पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मियों ने भी राहत की सांस ली। बारिश थमने के बाद बाजार खुलने का सिलसिला शुरू हो गया। शहर के प्रमुख व्यापार का केन्द्र नया बाजार, पुरानी मंडी, केसरगंज, पड़ाव क्षेत्र में सामान्य दिनों की तरह व्यापार हुआ। वहीं शाम तक पुलिस बाजार व सड़कों पर पुलिस का जाप्ता तैनात रहा।
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसरदेर शाम तक पुलिस रही शहर की सड़कों परबंद के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। बंद को लेकर तैनात किए गए कार्यपालक मजिस्ट्रेट और वृत्ताधिकारियों के नेतृत्व पुलिस के हथियारबंद जवानों ने सर्किल व थानेवार बाजार और मुख्य मार्गों पर रूट मार्च निकाला। इसमें वृत्ताधिकारी (उत्तर) छवि शर्मा, सिविल लाइंस थानाप्रभारी अरविन्द सिंह चारण, कोतवाली थानाप्रभारी सतेन्द्र नेगी और क्रिश्चियनगंज थानाप्रभारी डॉ. रवीश सामरिया पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे। वृत्ताधिकारी दक्षिण सुनिल सियाग के नेतृत्व में रामगंज थानाप्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस सुजीत शंकर, क्लॉक टावर संजय शर्मा, आदर्शनगर थानाप्रभारी सुगन सिंह, अलवर गेट श्यामसिंह ने पुलिस जाप्ते के साथ रूट मार्च निकाला। वहीं वाहनों का काफिले ने गश्त कर शहर की कानून व्यवस्था पर नजर रखी। देर शाम तक पुलिस शहर की सड़कों पर नजर आई।
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसरकलक्ट्रेट में अतिरिक्त जाप्ता तैनात

पुलिस प्रशासन ने बंद व उपद्रव की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा के तमाम इंतजाम कर रखे थे। कलक्ट्रेट में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा। यहां पुलिस की महिला शक्ति दल के साथ बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस जाप्ते को मुस्तैद रखा गया।
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसरव्यापारियों ने नहीं दिया बंद को समर्थन

अग्निवीर योजना के विरोध में सोमवार को रखे गए भारत बंद को अजमेर शहर व्यापार महासंघ ने समर्थन नहीं देते हुए बाजार व प्रतिष्ठान खोलने का निर्णय किया। महासंघ के प्रवक्ता सीए विकास अग्रवाल व कमल गंगवाल ने बताया कि अध्यक्ष किशन गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने बंद को समर्थन नहीं देने का निर्णय किया। इसकी जानकारी महासंघ ने पुलिस प्रशासन को भी पूर्व में दे दी थी। पुलिस प्रशासन के सहयोग से समस्त व्यापारिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलीं। महासंघ संरक्षक भगवान चंदीराम ,प्रवीण जैन, नरेन्द्र छाबड़ा, अशोक बिंदल, गिरीश लालवानी, सुरेश चारभुजा, विवेक जैन, राजकुमार गर्ग, बालेश गोहिल, राजीव निराला, दिलीप टोपीवाला, अनीश मोयल, राकेश डीडवानिया ने पुलिस व प्रशासन की व्यवस्था की सराहना की।
Agniveer-अग्निवीर योजना के विरोध, अजमेर बंद बेअसरदेश के युवा फौजी, चौकीदार नहीं, आप ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

अजमेर. आम आदमी पार्टी ने सोमवार को अग्निपथ योजना के विरोध में काली पट्टी बांधकर कलक्ट्रेट पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ता जिला कलक्टर अंशदीप को ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन जिला कलक्टर की गैरमौजूदगी पर कलक्टर कक्ष के बाहर सांकेतिक धरना दिया। उन्होंने एडीएम सिटी को ज्ञापन देने से इन्कार कर दिया।
पार्टी की संभाग को-ऑर्डिनेटर कीर्ति पाठक ने बताया कि अग्निपथ योजना के नाम पर केन्द्र सरकार युवाओं के सिर पर जबरन शॉर्ट टर्म कमीशन थोपना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को फौजी बनाया जाए न कि उन्हें 4 साल बाद चौकीदार बनने पर मजबूर किया जाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं की हक की लड़ाई में संयम के साथ में उनके साथ है। प्रदर्शन में दीपक गुप्ता, जिलाध्यक्ष मीना त्यागी , गोपाल शर्मा, आफाक अली, हेमन्त गहरवार, रमेश टहलानी, त्रिवेन्द्र पाठक, कल्पित हरित, प्रदीप जैन, रवि बालोटिया, प्रशांत मिश्रा, दिनेश गोयल, राजवीरसिंह, मनीष मल्होत्रा, हेमलता, जितेंद्र परीक सहित कई लोग मौजूद थे।
अग्निपथ योजना युवाओं से खिलवाड़

अजमेर. कांग्रेस नेता डॉ. राजकुमार जयपाल ने अग्निपथ योजना को दिशाहीन और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए इस पर दोबारा विचार करने को कहा है। डॉ. जयपाल ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपथ योजना से चार साल बाद सेना में नौकरी करने के बाद युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। पूर्व सेनाध्यक्ष वी.के. सिंह सेवानिवृत्ति आयु टालने के लिए 62 साल की उम्र में अदालत चले गए थे। वे युवाओं को 23 साल में रिटायर होने के लिए सलाह दे रहे हैं। कुलदीप कपूर, फकरे मोइन, शिवकुमार बंसल, महेश चौहान, सागर मीणा, डॉ संजय पुरोहित ने भी अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.