scriptकिशनगढ़ एयरपोर्ट से अब सूरत के लिए भी हवाई यात्रा सुविधा, 21 दिसम्बर से भरेंगे उड़ान | Air travel is also available from Surat to Kishangarh Terminal. | Patrika News

किशनगढ़ एयरपोर्ट से अब सूरत के लिए भी हवाई यात्रा सुविधा, 21 दिसम्बर से भरेंगे उड़ान

locationअजमेरPublished: Dec 04, 2020 12:52:33 am

Submitted by:

suresh bharti

किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रबंधन से एयरलाइंस कम्पनी को मिली अप्रूवल,एयरलाइंस ने पहली फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू कर दी, एयरलाइंस इसी फ्लाइट को कुछ दिनों में बेलगाम तक भी संचालित करेगी

किशनगढ़ एयरपोर्ट से अब सूरत के लिए भी हवाई यात्रा सुविधा, 21 दिसम्बर से भरेंगे उड़ान

किशनगढ़ एयरपोर्ट से अब सूरत के लिए भी हवाई यात्रा सुविधा, 21 दिसम्बर से भरेंगे उड़ान

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. कोरोना संक्रमण के चलते किशनगढ़ एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं बंद रहने के बाद अब यहां से देश के प्रमुख शहरों के लिए विमान उड़ान भर रहे हैं। मार्बल नगरी किशनगढ़ से अब सूरत के लिए भी यात्री विमान उड़ान भरते नजर आएंगे।
अब यहां से देश के दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद और इंदौर के लिए हवाई सेवाएं पहली ही उपलब्ध है। एयरपोर्ट प्रबंधन की अप्रूवल के बाद स्टार एयरलाइंस 21 दिसम्बर को पहली फ्लाइट शुरू करने जा रही है। एयरपोर्ट प्रबंधन और एयरलाइंस ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। एयरलाइंस ने पहली फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू कर दी है।
एयरपोर्ट अॅथोरिटी दिल्ली मुख्यालय से मिली अनुमति

स्टार एयरलाइंस काफी दिनों से किशनगढ़ और सूरत के बीच हवाई सेवा शुरू करने की इच्छा जता रही थी। इस पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट अॅथोरिटी दिल्ली मुख्यालय से अनुमति के बाद सहमति दे दी। एयरलाइंस अब 21 दिसम्बर से फ्लाइट शुरू करने जा रही है।
एयरलाइंस ने किशनगढ़ से सूरत और सूरत से किशनगढ़ के बीच हवाई सफर का न्यूनतम किराया 2500 रुपए रखा है। एयरलाइंस इसी फ्लाइट को कुछ ही दिनों में बेलगाम तक भी संचालित करेगी। एयरपोर्ट प्रबंधन ने रूट और टाइम शेड्यूल को अनुमति दे दी है।
छोटे विमान से हवाई सफर शुरू

एयरलाइंस फिलहाल किशनगढ़ और सूरत के बीच 50 सीटर छोटे विमान से ही हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसका न्यूनतम किराया औसतन सामान्य ही रखा गया है। यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी। किशनगढ़ एयरपोर्ट के डायरेक्टर, अशोक कपूर के अनुसार स्टार एयरलाइंस किशनगढ़ और सूरत के बीच फ्लाइट शुरू करने जा रही है। पहली फ्लाइट 21 दिसम्बर को रवाना होगी। इसकी अनुमति और टाइम शेड्यल भी दे दिया गया है।
फ्लाइट का टाइम शेड्यूल

किशनगढ़ से सूरत : अपराह्न 3.40 बजे रवाना और शाम 5 बजे पहुंचेगी।

सूरत से किशनगढ़ : दोपहर 1.50 बजे रवाना और अपराह्न 3.10 बजे पहुंचेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो