scriptलोकसभा उपचुनाव के लिए 28 जनवरी को रवाना होंगे मतदान दल, यूं रहेंगी तैयारियां | ajmer bypoll-telection teams reach from 28th january at booths | Patrika News

लोकसभा उपचुनाव के लिए 28 जनवरी को रवाना होंगे मतदान दल, यूं रहेंगी तैयारियां

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2018 08:04:50 am

Submitted by:

dilip sharma

मतदान दलों के प्रशिक्षणए सामग्री वितरण एवं वाहन पार्किंग आदि के लिए विशेष व्यवस्थाएं की है।

election team reach from 28th jan

election team reach from 28th jan

अजमेर।

आगामी 29 जनवरी को होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान दलों को तृतीय एवं अन्तिम प्रशिक्षण 28 जनवरी को राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में दिया जाएगा। प्रशिक्षण के साथ ही मतदान दल मतदान केन्द्र के लिए रवाना हो जाएंगे। जिला निर्वाचन विभाग ने मतदान दलों के प्रशिक्षणए सामग्री वितरण एवं वाहन पार्किंग आदि के लिए विशेष व्यवस्थाएं की है।
जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने बताया कि राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय पर विधानसभा क्षेत्र मसूदा, केकड़ी, पुष्कर एवं किशनगढ़ के मतदान दलों का प्रशिक्षण 28 जनवरी को प्रात: 8 बजे से शुरू होगा। इसके पश्चात दोपहर 12.30 बजे से अजमेर उत्तरए अजमेर दक्षिण एवं नसीराबाद विधानसभा क्षेत्रा के लिए नियुक्त मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। मतदान दलों को ईवीएम का प्रायोगिक प्रशिक्षण महाविद्यालय के मुख्य भवन में ग्राउण्ड फ्लोर पर स्थित हॉल में दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मतदान दलों के लिए पार्किंग की भी विशेष व्यवस्था की गई है। मसूदाए नसीराबाद एवं केकड़ी के मतदान दलों के वाहन मुख्य भवन टेनिस कोर्ट के बाहर पार्क किए जाएंगे। पुष्करए किशनगढ़ए अजमेर दक्षिण एवं अजमेर उत्तर के वाहन सिविल ब्लॉक के पीछे ग्राउण्ड में पार्क किए जाएंगे।
मतदान दलों को वाहन आवंटन का कार्य पार्किंग स्थल के पास किया जाएगा। साथ ही इस काउंटर से मतदान दलों को वाहनए रूटचार्टए पीओएल के कूपन एवं लॉग बुक का वितरण किया जाएगा।
गोयल ने बताया कि मतदान दलों की रवानगी सुनिश्चित करने के लिए महाविद्यालय के दोनों मुख्य द्वारों पर चेक पॉस्ट स्थापित की जाएगी।
मतदान दलों के साथ पुलिस कार्मिकों को भी रवाना किया जाएगा। संबंधित विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी माइक्रों पर्यवेक्षकों एवं वीडियोग्राफर्स को मतदान केन्द्रों तक भिजवाएंगे। वेबकास्टिंग ऑफिसर मतदान दलों के वाहनों से ही प्रस्थान करेंगे।
उन्होंने बताया कि मतदान दलों की रवानगी और वापसी वाले दिन यातायात व्यवस्थाए पूछताछ केन्द्र, ईवीएम और वीवीपेट का वितरणए मतपत्राए मतदाता सूची की वर्किंग कॉपी, सुभिन्नकारी सील, ग्रीन पेपर सील, पींक पेपर सील, केन्टीन एवं आरक्षित मतदान दल आदि के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो