scriptअजमेर दरगाह दीवान के बेटे को किया होम आइसोलेट, दिल्ली में गृहमंत्री से मिले थे | Ajmer Dargah Dewan's son isolated at home | Patrika News

अजमेर दरगाह दीवान के बेटे को किया होम आइसोलेट, दिल्ली में गृहमंत्री से मिले थे

locationअजमेरPublished: Apr 04, 2020 02:00:48 am

ajmer news : ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन के पुत्र नसीरूद्दीन चिश्ती को भी 10 दिन के लिए होम आइसोलेट कर दिया गया है। वे 15 मार्च को दिल्ली जाकर आए हैं। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

अजमेर दरगाह दीवान के बेटे को किया होम आइसोलेट, दिल्ली में गृहमंत्री से मिले थे

अजमेर दरगाह दीवान के बेटे को किया होम आइसोलेट, दिल्ली में गृहमंत्री से मिले थे

अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन के पुत्र नसीरूद्दीन चिश्ती को भी 10 दिन के लिए होम आइसोलेट कर दिया गया है। वे 15 मार्च को दिल्ली जाकर आए हैं। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। उनके साथ एडवोकेट गुलाम नजमी फ ारूकी और शाहनवाज़ सिद्दीकी भी दिल्ली गए थे। उन्हें भी होम आइसोलेट किया गया है। चिश्ती ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में सैंपल के लिए मना कर दिया और देहली गेट आ गए। वहां पर उनकी स्क्रीनिंग हुई और होम आइसोलेट की सलाह दी गई। सूत्रों के अनुसार जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उनकी चिकित्सकों से कहासुनी भी हो गई। हालांकि चिश्ती ने इससे इन्कार किया है।
नसीरूद्दीन का कहना है कि प्रशासन से उन्हें जानकारी मिली कि 14, 15 और 16 को दिल्ली जाने से लौटे सभी लोगों की जांच या स्क्रीनिंग करवाई जानी है। लेकिन प्रशासन की तरफ से जो लिस्ट आई उसमें गुलाम नजमी फ ारूकी और शाहनवाज सिद्दीकी का ही नाम था। इसलिए उन्होंने स्वयं ही जवाहरलाल नेहरू अस्पताल जाकर स्क्रीनिंग का निर्णय लिया। लेकिन वहां पर चिकित्सकों का कहना था कि भर्ती करके ही जांच का नमूना लिए जाने की प्रक्रिया है। इस पर उन्होंने सीएमएचओ से बात की और जांच के लिए देहली गेट आ गए। वहां पर चिकित्सक ने स्क्रीनिंग की। हालांकि कोई लक्षण नहीं थे फि र भी उन्होंने 10 दिन होम आइसोलेट की सलाह दी है। चिश्ती का कहना है कि चिकित्सकों से उनकी कोई कहासुनी नहीं हुई। सभी ने उनसे अच्छे से बात की है। गौरतलब है कि दिल्ली से लौटने के बाद नसीरूद्दीन दरगाह की महफि ल में भी शामिल हुए हैं।
इनका कहना है

दरगाह दीवान के पुत्र नसीरूद्दीन ने जांच के लिए सैंपल देने से इन्कार किया है। उनकी स्क्रीनिंग हुई है। हालांकि वे मरकज में नहीं गए थे। उन्हें होम आइसोलेट किया गया है।
-डॉ. के.के.सोनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो