scriptAjmer Discom : डिस्कॉम एमडी का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा | Ajmer Discom : Discom MD's one-year term extended | Patrika News

Ajmer Discom : डिस्कॉम एमडी का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा

locationअजमेरPublished: Feb 16, 2020 05:20:24 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

राज्य सरकार ने जारी किए आदेश

Ajmer Discom : डिस्कॉम एमडी

Ajmer Discom : डिस्कॉम एमडी

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक का कार्यकाल एक साल और बढ़ा दिया है। प्रबंध निदेशक वी. एस. भाटी 2021 तक डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य करेंगे।

अजमेर डिस्कॉम एमडी वी. एस. भाटी का कार्यकाल 15 फरवरी को समाप्त होने वाला था। राज्य सरकार ने शनिवार को आदेश जारी कर एमडी भाटी का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है। कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद एमडी भाटी ने कहा कि अजमेर डिस्कॉम की टीम रोजाना 24 घंटे उपभोक्ताओं की सेवा के लिए समर्पित होकर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018-19 में डिस्कॉम की छीजत 18 प्रतिशत से ज्यादा थी जो इस वित्तीय वर्ष में दिसम्बर तक घटकर 13.9 प्रतिशत रह गई है। उन्होंने बताया कि जनवरी तक 81 हजार से ज्यादा स्थानों पर छापा मारकर 52 हजार से ज्यादा बिजली चोरी पकड़ी। इनसे करोड़ों रुपए का राजस्व वसूला गया है। मार्च 2020 तक 102 करोड़ रुपए के राजस्व हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान और राजस्व वसूली प्राथमिकता रहेगी।
नागौर जिले में उल्लेखनीय कार्य

डिस्कॉम एमडी भाटी ने बताया कि नागौर, सीकर व झुंझनू जैसे जिलों में बिजली की बचट व राजस्व वृद्धि के लिए उल्लेखनीय कार्य किया है। नागौर जिले की छीजत में इस वित्तीय वर्ष में दिसम्बर तक 5 प्रतिशत की कमी आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो