scriptअजमेर : इस बार 89 टेबलों पर होगी मतगणना | Ajmer election - counting on 23 may- on 89 tables | Patrika News

अजमेर : इस बार 89 टेबलों पर होगी मतगणना

locationअजमेरPublished: May 15, 2019 10:54:04 pm

Submitted by:

baljeet singh

लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 को, प्रकोष्ठवार सौंपे दायित्व

Ajmer election - counting on 23 may- on 89 tables

Demo pic

अजमेर. लोकसभा आम चुनाव के मतों की गणना 23 मई को राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से आरम्भ होगी। मतगणना कार्य से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए प्रकोष्ठवार अधिकारियों को दायित्व सौपे गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि मतगणना में लगे कार्मिकों एवं अधिकारियों को सुबह 6 बजे तक राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में उपस्थित होना होगा। मतगणना में लगे सुपरवाइजर, गणना सहायक, माइक्रोऑब्जर्वर एवं अन्य व्यवस्थाओं में लगे अधिकारी व कर्मचारी प्रवेश द्वार नम्बर एक से तथा उम्मीदवार एवं उनके निर्वाचन तथा गणना अभिकर्ता प्रवेश द्वार संख्या 2 से प्रवेश करेंगे। कड़े सुरक्षा स्तरों पर भलीभांति जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रतिबंधित सामग्री को साथ ले जाने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।
मतगणना में लगे गणना सुपरवाइजर, गणना सहायकों तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की उपस्थिति के लिए अलग से काउंटर स्थापित किए जाएंगे। इन काउंटरों पर ही इन्हें विधानसभा क्षेत्र, कमरा नम्बर तथा टेबल संख्या के संबंध में नियुक्ति पत्र एवं परिचय पत्र उपलब्ध करवाए जाएंगे। ब्लेक बोर्ड पर उम्मीदवारों के राउंड अनुसार मतों की संख्या होगी अंकित उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक काउंटिंग टेबल वीसीबी (वीवीपेट काउंटिंग बूथ) वीवीपेट वोटर स्लिप की गणना के लिए स्थापित की जाएगी। यह बूथ वायरलेस होगा। प्रत्येक काउंटिंग हॉल में ब्लेक बोर्ड पर उम्मीदवारों के नाम व राउंड के अनुसार मतों की संख्या अंकित की जाएगी।
प्रत्येक काउंटिंग टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किए जाएंगे। इसके अलावा पर्यवेक्षक के लिए भी दो अतिरिक्त माइक्रो ऑब्जर्वर एक काउंटिंग असिस्टेंट की नियुक्ति की जाएगी। डाक मतपत्रों की गणना सुबह 8 बजे आरम्भ होगी। इसके आधे घंटे बाद ईवीएम के मतों की काउंटिंग आरम्भ की जाएगी। डाकमत पत्र 23 मई को सुबह 8 बजे से पूर्व तक प्राप्त किए जाएंगे। इस बार मतगणना 89 टेबलों पर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो