scriptदर्दनाक हादसा : बिजली के पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को लगा करंट, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम, परिवार में मचा कोहराम | Ajmer News : In a tragic accident, lineman dies due to electric shock | Patrika News
अजमेर

दर्दनाक हादसा : बिजली के पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को लगा करंट, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम, परिवार में मचा कोहराम

मृतक शैतान ब्यावर जिले की किशनपुरा तहसील निवासी था। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण अजमेर पहुंच गए। उन्होंने क्रिश्चियनगंज थाने में मामला दर्ज कराया।

अजमेरJun 12, 2024 / 05:20 pm

जमील खान

Rajasthan Samachar : अजमेर. पंचशील क्षेत्र स्थित भैरूंबाला क्षेत्र में एलटी लाइन पर करंट लगने से विद्युतकर्मी की मौत हो गई। उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया। उधर परिजनों और ग्रामीणों देर शाम क्रिश्चियनगंज थाने में मामला दर्ज कराया। परिजनों ने उचित मुआवजा मिलने के बाद ही शव लेने की बात कही है। टाटा पावर के जनसंपर्क अधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा ने बताया कि कंपनी से अनुबंधित फर्म नेक्लियस इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन का कर्मचारी शैतान सिंह (27) मंगलवार दोपहर 2 बजे पंचशील बी-ब्लॉक स्थित भैरूंबाला इलाके में लोड बढ़ोतरी के कार्य में जुटा था। सेफ्टी हेलमेट, वाइजर, विद्युत रोधी दस्ताने, सेफ्टी शूज, सेफ्टी बेल्ट भी पहने हुए थे। इस दौरान उसकी बाएं हाथ की कोहनी चालू लाइन के संपर्क में आ गई। इससे कर्मचारी को करंट का झटका लग गया। टीम ने उसे तत्काल नीचे उतारकर पंचशील स्थित निजी अस्पताल पहुंचाया। यहां से जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
Ajmer News : थाने पहुंचे परिजन-ग्रामीण
मृतक शैतान ब्यावर जिले की किशनपुरा तहसील निवासी था। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण अजमेर पहुंच गए। उन्होंने देर शाम क्रिश्चियनगंज थाने में मामला दर्ज कराया। टाटा पावर और फर्म के ठेकेदार-कर्मचारी भी पहुंचे। परिजनों ने मुआवजा मिलने और उच्च स्तरीय जांच के बाद ही शव लेने की बात कही।
लाइनमैन की करंट से मौत के मामले में जेईएन एपीओ
बांदनवाड़ा. नागोला. अजमेर डिस्कॉम ने खेड़ी गांव में रविवार को विद्युत निगम के लाइनमैन राताकोट निवासी किशन जाट की करंट से मौत और 6 घंटे तक शव विद्युत पोल पर लटके रहने के मामले में बांदनवाड़ा जेईएन कृष्णाराज मीणा को एपीओ कर दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए समिति का गठन भी किया गया है। समिति में अधिशाषी अभियंता नसीराबाद भंवर सिंह राठौड़, कार्मिक अधिकारी केकड़ी राजेश कुमार एवं अजमेर डिस्कॉम के पुलिस उप अधीक्षक सत्येन्द्र सिंह नेगी शामिल हैं।
जांच के बाद होगी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई
अजमेर विद्युत वितरण निगम के केकड़ी अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। एसई ने बताया कि मृतक के परिजनों को बीस लाख रुपए की मुआवजा राशि का चेक सौंपा गया है। अन्य परिलाभ का चेक आने वाले दिनों में दिया जाएगा। वहीं परिवार के एक व्यक्ति को अनुकम्पात्मक नियुक्ति दी जाएगी। गौरतलब है कि मामले को लेकर ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया था।

Hindi News/ Ajmer / दर्दनाक हादसा : बिजली के पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को लगा करंट, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम, परिवार में मचा कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो