पुलिस तलाश रही फ्रांस की टूरिस्ट को, सुषमा स्वराज से लेकर सीएम तक टिकी हैं निगाहें

पुलिस तलाश रही फ्रांस की टूरिस्ट को, सुषमा स्वराज से लेकर सीएम तक टिकी हैं निगाहें

raktim tiwari | Publish: Jun, 14 2018 06:55:09 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

महिला पर्यटक का एक जून को अजमेर से जयपुर जाने का कार्यक्रम था ।पहले उसने होटल में अलवर टपूकड़ा को सर्च किया था।

अजमेर

भारत भ्रमण पर आई फ्रांस की पर्यटक का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। गुरुवार को अजमेर पुलिस पर्यटक की तलाश में भटकती रही। उधर केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर परिजन को जानकारी दी कि वे इस मामले में फ्रांस के राजदूत के बराबर सम्पर्क में हैं।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसमें सक्रियता दिखाई है। विदेश मंत्री और सीएमओ की ओर से मामले में तत्परता दिखाने के बाद जिला पुलिस ने भी महिला पर्यटक की तलाश तेज कर दी है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में यह सामने आया है कि महिला पर्यटक का एक जून को अजमेर से जयपुर जाने का कार्यक्रम था, लेकिन जयपुर रवाना होने से पहले उसने होटल में अलवर टपूकड़ा को सर्च किया था।

पुलिस के अनुसार फ्रांसीसी पर्यटक इक्कीस वर्षीय गाएली शोउतो का एक जून को अजमेर से जयपुर जाने का कार्यक्रम था। वह एक जून सुबह बस स्टैंड पर स्थित सीसीटीवी फुटेज में भी नजर आई। अजमेर केन्द्रीय बस स्टैंड से वह कहां गई इसका अभी पुलिस को भी सुराग नहीं लग सका है। केन्द्रीय बस स्टैंड के बाद महिला पर्यटक गाएली शोउतो का न तो मोबाइल इस्तेमाल हुआ न ही एटीएम कार्ड।

ऐसे में महिला पर्यटक अजमेर से कहां और किस दिशा में गई यह पुलिस और फ्रांस दूतावास के लिए पहेली बनी हुई है। मामले की जानकारी मिलने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि 'हम भारत में फ्रांस के राजदूत से सम्पर्क में हैं, वे जांच करेंगे और हमें जानकारी देंगे।

टपूकड़ा में होने की संभावना

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि गाएली शोउतो ने पुष्कर होटल में अलवर के टपूकड़ा को सर्च किया था जहां वह दो सप्ताह बिताना चाहती थी, लेकिन उसने होटल में जयपुर जाने की बात कही। पुलिस का मानना है कि संभवत: पर्यटक अजमेर से अलवर टपूकड़ा चली गई। पुलिस ने अलवर पुलिस को भी इस संबंध में जानकारियां भेजी है।जिला पुलिस की पड़ताल में यह भी सामने आया है कि महिला पर्यटक 26 फरवरी को कोलकाता आई थी। फिर वह 30 अप्रेल को जोधपुर से अजमेर आई। यहां 30-31 मई को ठहरने के बाद एक जून को जयपुर जाने की बात कहकर होटल छोड़ दिया।

महिला पर्यटक की तलाश के लिए टीम का गठन किया है। प्रदेश के सभी पुलिस थानों व एफआरओ को महिला पर्यटक से जुड़ी जानकारी भेजी जा चुकी है। सोशल मीडिया पर भी फोटो और जानकारी से तलाश किया जा रहा है। भारत स्थित फ्रांस दूतावास भी हमारे सम्पर्क में है।
राजेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned