scriptअजमेर दो दिन तक करेगा 7-डी सिनेमा का अनुभव | Ajmer to experience 7-D cinema for two days | Patrika News

अजमेर दो दिन तक करेगा 7-डी सिनेमा का अनुभव

locationअजमेरPublished: Jan 16, 2020 08:14:15 pm

Submitted by:

baljeet singh

अरबन हाट में आज से होगा प्रजंटेशन
 

अजमेर दो दिन तक करेगा 7-डी सिनेमा का अनुभव

(प्रतीकात्मक चित्र)

अजमेर. सिनेमा का स्वरूप 2-डी व 3-डी होते हुए अब 7-डी तक पहुंच गया है। अजमेर में भी 7-डी का अनुभव 17 एवं 18 जनवरी को वैशाली नगर स्थित अरबन हाट में लिया जा सकता है।
सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक भगवती प्रसाद ने बताया कि आमजन को दो दिन के लिए 7-डी सिनेमा तकनीक से रूबरू किया जाएगा। यह एक नवीनतम तकनीक का वीडियो है। इसमें लोकप्रिय मल्टी प्लेयर इंटरेक्टिव 3-डी वीडियो प्रौद्योगिकी को नए वर्जन एवं नेक्स्ट जनरेशन तकनीक के साथ प्रस्तुत किया गया है। इस दौरान आभासी एवं बनावटी दृश्यों के साथ विशेष प्रभाव वाली सीटों तथा वातावरणीय प्रभावों का प्रत्यक्ष अनुभव किया जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि 7-डी को अनुभव कराने के लिए विभाग की ओर से विशेष संशाधनों युक्त ट्रक अरबन हाट पर उपलब्ध रहेगा। यहां 17 जनवरी एवं 18 जनवरी को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक 7-डी का अनुभव प्राप्त किया जा सकता है।
रोजगार मेले में 60 को मिला नियुक्ति पत्र

अजमेर. प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र पर गुरुवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में 12 से अधिक कंपनियों ने हिस्सेदारी निभाई और युवाओं को उनकी क्षमता के अनुसार रोजगार के अवसर दिए।
मेले में 300 से अधिक विद्यार्थियों ने नामांकन किया था । मेले के दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा 60 युवाओं को रोजगार के लिए ऑफ र लेटर दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो