scriptक्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया | Ajmerits looked in the colors of cricket | Patrika News

क्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया

locationअजमेरPublished: Jun 16, 2019 10:09:24 pm

Submitted by:

dinesh sharma

अजमेर शहर में रहा जश्न का माहौल

Ajmerits looked in the colors of cricket

क्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया

अजमेर. विश्व कप क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षत मैच के दौरान शहर पूरी तरह क्रिकेट के रंग में रंगा नजर आया। विश्व कप का फाइनल मैच हालांकि काफी दूर है, लेकिन शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ही एक तरह से वल्र्ड कप का फाइनल रहा। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शुरू होने से पहले ही शहर की सड़कें और गलियां लगभग सूनी हो गईं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए जैसे ही भारत ने 300 का आंकड़ा छुआ वैसे ही मैच पर पकड़ भी मजबूत हो गई। शुरुआती ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और विशेषकर रोहित शर्मा ने सैकड़ा जमाकर एक तरह से भारत को 300 रन से आगे ले जाने की नींव रख दी। उसके बाद विराट कोहली ने स्कोर की गति को आगे बढ़ाया और पाकिस्तान के सामने 337 रन का कठिन लक्ष्य रखा।
जिस तरफ देखिए क्रिकेट ही क्रिकेट

रविवार को मैच शुरू होने से एक घंटा पहले ही लोग टीवी से चिपक गए। शहर के अनेक रेस्तरां में एलईडी और पान की दुकानों के सामने, गलियों के अंदर लोग क्रिकेट मैच देखने के लिए एकत्रित हो गए।
भारतीय बल्लेबाजों द्वारा चौके छक्के लगाने के दौरान उनका जोश देखते ही बनता था। शहर के बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक भारत-पाक मैच पर नजरें लगाए रहे। सड़कों पर दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान जरूर खुले रहे, लेकिन अधिकांश में टीवी पर क्रिकेट मैच चलता रहा। मैच का रोमांच इस कदर छाया रहा कि लोगों ने अपने जरूरी कार्य भी अगले दिन के लिए टाल दिए।
रेस्तरां और जिम रहे आबाद

श्हर के युवाओं ने क्रिकेट मैच घर पर देखने की बजाए एक साथ देखने के लिए एक दिन पूर्व ही योजना बना ली थी। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद वैशालीनगर स्थित हाइ-फाइ तलवरकर जिम में मैच देखने की खास व्यवस्था की गई।
प्रबंधक दिनेश शर्मा के साथ यहां रोजाना कसरत करने आने वाले लक्ष्य, गौरव सोनी, आदित्य शर्मा, अक्ष्य शर्मा, दिलीप सिरनानी, महेन्द्र चौधरी, अनुष्का तंवर, ज्योति फैल्पस, सी. पी., भारत गिदवानी, सुमन यादव सहित अनेक युवा एलईडी के सामने बैठे रहे। शहर के अनेक रेस्तरां, होटल और मॉल में भी क्रिकेट मैच का लाइव टेलीकास्ट करने की विशेष व्यवस्था रही।
भुवनेश्वर का आेवर पूरा करने आए शंकर ने लिया विकेट

पाकिस्तान की पारी के पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर भुवेनश्वर चोटिल होकर बाहर चले गए। उनके आेवर की दो बची गेंद फेकने के लिए विजय शंकर को बुलाया गया। शंकर ने पहली गेंद पर ही इमाम को एलबीडब्ल्यू आऊट कर भारतीय खेमे सहित देश के क्रिकेट प्रेमियों के बीच खुशी की लहर फैला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो