Alert: बातों ही बातों में पूछा ये नम्बर, उधर एटीएम से उड़ा कैश

इस मामले में पुलिस के साइबर सेल के अलावा संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर से मुलाकात करेगा।

By: raktim tiwari

Published: 25 Jan 2021, 09:14 AM IST

अजमेर. शहर में ठगी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। ठगों ने पीडि़त के खाते से 43 हजार रुपए उड़ा लिए। सदालाल जाट ने अलवर गेट थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह एटीएम से 500 रुपए निकालने गया था। इस दौरान वहां दो युवक मौजूद थे। शातिराना अंदाज में ठगों ने उसे एटीएम बंद होने का हवाला दिया। रविवार को उसके खाते से चार बार में 43 हजार रुपए निकल गए।

शातिराना अंदाज में जाना पिन
जाट ने बताया कि युवकों ने उसका एटीएम कार्ड नहीं बदला। उन्होंने शातिराना अंदाज में पिन नंबर जान लिया। इसके बाद ही खाते से ट्रांजिक्शन हुआ। इस मामले में पुलिस के साइबर सेल के अलावा संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर से मुलाकात करेगा।

सतर्क रहें लोग
बैंक और पुलिस के बार-बार जागरुक करने के बावजूद लोग ओटीपी नंबर और अन्य जानकारियां अंजान को बता देते हैं। लोगों को सतर्क और जागरुक रहने की बेहद आवश्यकता है। लोग किसी भी अंजान व्यक्ति के मोबाइल या लैंडलाइन पर कॉल आने पर उससे खाते या अन्य व्यक्तिगत जानकारियां शेयर नहीं करें। ऐसे मामलों में तत्काल पुलिस को जानकारी दें।

दरगाह में गिरा गेट का मलबा, दो मजदूर हुए घायल

अजमेर. ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह स्थित छतरी गेट को चौड़ा करने के दौरान मलबा गिरने से दो श्रमिक घायल हो गए। घायलों को दरगाह कमेटी ने तत्काल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। एक श्रमिक को ज्यादा चोटें पहुंची।

गरीब नवाज की दरगाह के गेट नंबर 5 (छतरी गेट) को चौड़ा करने का काम जारी है। रविवार को भी कामकाज चल रहा था। इसी दौरान लकड़ी की बल्ली हिलने से गेट का मलबा नीचे खड़े श्रमिकों पर गिर पड़ा। भारी-भरकम ईंट-पत्थर का मलबा गिरने से श्रमिक अचेत हो गए। दरगाह कमेटी के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने एम्बुलैंस से श्रमिकों को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। श्रमिकों को सिर-हाथ पर चोटें पहुंची।

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned