सांसद बेनीवाल ने चेताया : हालात नहीं सुधरे तो अजमेर रेंज आईजी दफ्तर का करेंगे घेराव

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल अजमेर संभाग में बढ़ते अपराधों पर खासे नाराज,आईजी को जिम्मेदार बताते हुए चेताया,आईजी का जनप्रतिनिधियों के साथ कोई संवाद नहीं

By: suresh bharti

Published: 18 Dec 2020, 01:06 AM IST

जयपुर/अजमेर/नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल अजमेर संभाग में बढ़ते अपराधों पर खासे नाराज हैं। इसके लिए उन्होंने आईजी को जिम्मेदार बताते हुए चेताया कि हालात जल्द नहीं सुधरे तो आईजी दफ्तर का घेराव किया जाएगा। बेनीवाल ने आईजी की कार्यशैली को भी कटघरे में खड़ा कर अपराध वृद्धि की वजह बताई है।

आईजी की कार्यशैली लचर

बेनीवाल ने आरोप लगाया कि आईजी की कार्यशैली लचर है। अजमेर रेंज में मादक पदार्थो की तस्करी चरम पर है। हथियारों की सप्लाई थम नहीं रही। बजरी माफियाओं को पुलिस का संरक्षण है। महिला अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है। पुलिस थानों व जिला कार्यालय में भ्रष्टाचार में लिप्त जिम्मेदारों का सीधे आईजी कार्यालय से फील्ड में पदस्थापित करना गंभीर मामला है। इससे आईजी की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहे है।

जनप्रतिनिधियों के साथ कोई संवाद नहीं

सांसद बेनीवाल ने ने एक बयान में आरोप लगाया कि आईजी का जनप्रतिनिधियों के साथ कोई संवाद नहीं है। सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ भी वह व्यवहारिक बर्ताव नहीं करते। इससे कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। राज्य सरकार को अजमेर जैसी महत्पूर्ण रेंज को ऐसे अधिकारी के भरोसे नहीं छोडऩा चाहिए।

पुलिस का कोई भय नहीं

उन्होंने चेतावनी दी कि हालात ऐसे ही रहे तो संभाग के हित में हजारों लोगों के साथ आईजी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। बेनीवाल ने नागौर जिले के तरनाऊ में दिन दहाड़े 20 लाख रुपए से अधिक की बैंक डकैती का उदाहरण देते हुए कहा कि यह बात साबित करती है कि रेंज में अपराधियों को पुलिस का कोई भय नहीं है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned