script

परीक्षार्थियों के साथ अभिभावकों की भी होगी जांच!

locationअजमेरPublished: Sep 17, 2021 01:24:50 am

Submitted by:

manish Singh

नीट-जेईई के मुन्नाभाई : असल परीक्षार्थियों के साथ उनके परिजनों से भी होगी पूछताछ

परीक्षार्थियों के साथ अभिभावकों की भी होगी जांच!

परीक्षार्थियों के साथ अभिभावकों की भी होगी जांच!

अजमेर. नीट-जेईई में पैसा लेकर पास करवाने वाले गिरोह का नेटवर्क खंगालने के दौरान पुलिस ने असल अभ्यर्थियों के परिजनों को भी जांच के दायरे में लिया है। परिजनों ने ही बच्चों को नीट में पास करवाने के एवज में महेन्द्र सैनी, डॉ. राजन राजगुरु व अर्पित स्वामी जैसे गिरोह के गुर्गों से सम्पर्क साधकर उन्हें अग्रिम भुगतान भी किया था। पुलिस अभ्यर्थियों के नाम, पते के साथ-साथ उनके परिजनों की भी जानकारी जुटा रही है।
प्रकरण के अनुसंधान में जुटी सिविल लाइन थाना पुलिस की गिरफ्त में आए महेन्द्र सैनी, डॉ. राजन राजगुरु, अर्पित स्वामी, गजेन्द्र व मोहम्मद तंजील से गहनता से पड़ताल की जा रही है। पुलिस अर्पित, महेन्द्र और डॉ. राजगुरु से बरामद दस्तावेज, मोबाइल फोन, लेपटॉप और बैंक चेक के बारीकी से अनुसंधान में जुटी है। पुलिस गिरफ्त में आए फर्जी अभ्यर्थियों के जरिए असल अभ्यर्थियों के नाम, पते व स्कूल व कोचिंग सेंटर का पता लगाया जा रहा है। उनके नाम, पते के साथ उनकी ओर से दिए गए भुगतान में परिवार के सदस्यों की लिप्तता की दिशा में जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। पुलिस जांच में गिरोह को फर्जी तरीके से पास करवाने के लिए पैसा देने वाले परिजन पर भी कानूनी शिकंजा कसा जाएगा।
अभी और होंगी गिरफ्तारी. . .

प्रकरण में पुलिस को अभी डॉ. खुर्शीद के अलावा गिरोह के गुर्गे और उनकी लाइन में कुछ महत्वपूर्ण कडिय़ों को जोडऩा शेष है। पुलिस लगातार गिरोह के शेष गुर्गों की गतिविधियों पर निगरानी बनाए हुए है। गौरतलब है कि प्रकरण में सीकर, अलवर, कोटा, बांसवाड़ा से भी अभी गिरफ्तारी की जानी बाकी है।
इनका कहना है

पुलिस अभिरक्षा में चल रहे आरोपियों से बरामद दस्तावेज और तथ्यों की तस्दीक की जा रही है। प्रकरण में गिरोह के नेटवर्क के साथ असल अभ्यर्थी व उनके अभिभावक को भी जांच के दायरे में लिया जाएगा।
डा. प्रियंका रघुवंशी, सीओ, अजमेर नॉथ

ट्रेंडिंग वीडियो