scriptAlwar : 850 करोड़ के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का अधिग्रहण | Alwar : District Collector inspected | Patrika News

Alwar : 850 करोड़ के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का अधिग्रहण

locationअजमेरPublished: Mar 30, 2020 07:35:26 pm

Submitted by:

dinesh sharma

जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

Alwar : 850 करोड़ के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का अधिग्रहण

Alwar : 850 करोड़ के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का अधिग्रहण

अलवर.

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के संदिग्ध मरीजों के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए रविवार को एमआइए स्थित इएसआइसी मेडिकल कॉलेज भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम, निगरानी एवं व्यवस्था के लिए मेडिकल टास्क फ ोर्स के प्रभारी राजस्व अपील अधिकारी हरिराम मीना को चिकित्सा विभाग की ओर से चिन्हित संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए इएसआइसी मेडिकल कॉलेज स्थित क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
इएसआइसी मेडिकल कॉलेज में पूर्व में तैयार आइसोलेशन वार्ड में 288 बैड के साथ 150 अतिरिक्त बैड की व्यवस्था है। उन्होंने इस क्वारंटाइन केन्द्र में आने वाले संदिग्ध मरीजों के लिए भोजन तथा चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता रखने के निर्देश दिए। इएसआइसी हॉस्पिटल के अधीक्षक को क्वारंटाइन केन्द्र में डब्ल्यूएचओ के प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत, सीएमएचओ ओ. पी. मीना, पीएमओ डॉ. सुनील चौहान, इएसआइसी हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. एके गौतम, डीएमएस डॉ. विवेक तिवारी व डॉ. मोहनलाल सिंधी भी मौजूद थे।
सुविधाओं को देख प्राथमिकता में रखा

जिला प्रशासन ने इएसआइसी मेडिकल कॉलेज की चिकित्सीय सुविधाओं को देखते हुए इसे कोरोना वायरस आपदा की तैयारियों की प्राथमिकता में रखा है। जिला कलक्टर ने शनिवार को कोर ग्रुप की बैठक में इएसआइसी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के निर्देश दिए हैं। जरूरत होने पर इएसआइसी मेडिकल कॉलेज का उपयोग कोरोना वायरस आपदा में जरूरत होने पर लिया जा सकेगा।
केन्द्र भी दे चुका निर्देश

कई साल से इस भवन में मेडिकल कॉलेज शुरू करने की मांग के बावजूद इस भवन का कोई उपयोग नहीं हो पा रहा था, लेकिन कोरोना वायरस आपदा के चलते यह जिला प्रशासन से लेकर केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के लिए प्राथमिकता बन गया। यही कारण है कि करीब दो महीने पहले चीन के वुहान में कोरोना वायरस के पैर पसारने के दौरान केन्द्र सरकार ने इएसआइसी मेडिकल कॉलेज को आइसोलेशन वार्ड के उपयोग के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो