script

Alwar : कबाड़ी और ई-रिक्शा वालों ने संभाली तरकारी की जिम्मेदारी

locationअजमेरPublished: Mar 30, 2020 07:21:43 pm

Submitted by:

dinesh sharma

गली-मोहल्लों में फेरी लगाकर बेच रहे हैं सब्जी

Alwar : कबाड़ी और ई-रिक्शा वालों ने संभाली तरकारी की जिम्मेदारी

Alwar : कबाड़ी और ई-रिक्शा वालों ने संभाली तरकारी की जिम्मेदारी

अलवर.

शहर में घर-घर सब्जी की व्यवस्था का जिम्मा ई-रिक्शा चालकों और कबाडिय़ों ने संभाल लिया है। शहर में रविवार को सभी कॉलोनियों और मोहल्लों में फेरी लगा-लगाकर सब्जी बेचने वालों ने सब्जी बेची। अलवर शहर में सब्जी की कई दिनों से काला बाजारी हो रही थी। शहर में सभी रिटेल सब्जी मंडियां बंद कर दी गई हैं।
यहां थोक मंडी में रिटेल सब्जी खरीदने वाले सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा होने लगी तो यहां खुदरा सब्जी बेचने पर रोक लगा दी गई। ऐसे में मंडी के युवा आढ़ती जितेन्द्र सैनी और सौरभ कालरा ने सब्जी बेचने के लिए ई रिक्शा चालकों व कबाडिय़ों से सम्पर्क किया।
मंडी समिति के सचिव मोहन लाल जाट के सहयोग से यहां ई- रिक्शा और कबाडिय़ों को सब्जी बेचने के लिए दी गई। रविवार को करीब 15 ई- रिक्शा चालक और कई कबाडिय़ों ने कॉलोनियों व मोहल्लों में जाकर सब्जी बेची जिससे आमजन को राहत मिली। ई-रिक्शा चालक और कबाड़ी खुश हैं कि उन्हें रोजगार मिल सका। इस बंद के चलते वे कुछ कमाकर ले जा सकेंगे।
पुलिस ने सख्ती की तो बनाया सोशल डिस्टेंस

अग्रसेन सर्किल स्थित थोक सब्जी मंडी में रविवार को पुलिस ने सख्ती की तो यहां सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। यहां सुबह से ही काफी पुलिस फोर्स तैनात थी, जिन्होंने सब्जी विक्रेताओं के सब्जी तोलने और ग्राहकों के खड़े होने के लिए निशान निर्धारित कर दिए।
इसके बाद जिलेभर से आए सब्जी बेचने व खरीदने वाले लोगों ने इसका पालन किया। सब्जी मंडी में लॉक डाउन से भारी अव्यवस्था चल रही है। शहर में रिटेल की सब्जी मंडियां बंद कर दी गई हैं तो वहीं थोक सब्जी मंडी में लोग सोशल डिस्टेंस को नहीं मान रहे थे। इसको देखते हुए शनिवार को पुलिस अधीक्षक यहां पहुंचे और व्यापारियों को चेतावनी दी कि यदि वे नहीं माने तो सब्जी मंडी बंद कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो