scriptAlwar : सात हजार घरों पर नोटिस, फाडऩे वालों पर कार्रवाई | Alwar : Notice on seven thousand houses | Patrika News

Alwar : सात हजार घरों पर नोटिस, फाडऩे वालों पर कार्रवाई

locationअजमेरPublished: Mar 30, 2020 07:54:41 pm

Submitted by:

dinesh sharma

प्रदेश व अन्य जिलों से आए लोगों को होम आइसोलेशन में रख नोटिस लगाए

Alwar : सात हजार घरों पर नोटिस, फाडऩे वालों पर कार्रवाई

Alwar : सात हजार घरों पर नोटिस, फाडऩे वालों पर कार्रवाई

अलवर.

जिले में बाहर से आए करीब 7 हजार व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखने के बाद उनके घरों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। ताकि सबको यह पता रहे कि सम्बंधित व्यक्ति को आगामी 28 दिनों तक घर के एक ही कमरे में यानी होम आइसोलेशन में रहना है।
एक-दो जगहों पर घर के बाहर लगे नोटिस फाडऩे के मामलों को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। ऐसे परिवार के मुखिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी है। यह नोटिस सिर्फ इसलिए लगाया गया है कि आप जिले के बाहर से आए हैं आपको अगले 28 दिन घर पर ही रहना है।
ताकि आप में किसी तरह के लक्षण आएं तो आपके परिवार व समाज को समय रहते कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके। असल में कोरोना का संक्रमण तभी संभव है जब आप किसी बाहरी व्यक्ति के सम्पर्क में आएं। ये बाहरी व्यक्ति विदेश, प्रदेश या जिले के बाहर से आए हुए हो सकते हैं।
गाइडलाइन का करें पालन

चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि नोटिस को फाड़ें नहीं, बल्कि होम आइसोलेशन में रहने के लिए जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें। ऐसे हर व्यक्ति पर मेडिकल स्टाफ भी बराबर निगरानी करने में लगा है।
कोई भी व्यक्ति होम आइसोलेशन की गाइडलाइन की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन परिवारों को भी बहुत अधिक सावचेत रहने की जरूरत है जिनके घर में कोई भी व्यक्ति हाल में विदेश, प्रदेश या जिले के बाहर से आया है।
विदेश से आए 408, बाकी यहीं के

चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि इनमें विदेश से आए करीब 408 व्यक्ति हैं। इनके अलावा अधिकतर अन्य राज्य व जिलों से आए हुए हैं। हाल में पैदल आने वाले लोगों की भी मौके पर जांच होने लगी है। इनमें से किसी भी व्यक्ति में लक्षण मिलने पर सामान्य अस्पताल लाया जाता है, ताकि उनके सैम्पल की जांच हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो