scriptAmazing: Ajmer Dargah Area not connect with Abhaya command center | Amazing: ये है अजमेर का हॉट स्पॉट, अब तक अभय कमांड सेंटर से दूर | Patrika News

Amazing: ये है अजमेर का हॉट स्पॉट, अब तक अभय कमांड सेंटर से दूर

सैकड़ों लोग अवैध मकान, झुग्गी-झौंपडिय़ां बनाकर मैदान और पहाड़ों पर काबिज हो चुके हैं। यह इलाका अभय कमांड सेंटर की पकड़ से दूर है।

अजमेर

Published: December 27, 2021 04:08:22 pm

अजमेर.

अढ़ाई दिन का झौंपड़ा, तारागढ़ संपर्क सड़क और इसके आसपास का इलाका बहुत सघन और बड़ी आबादी वाला है। यहां चोरी-छिपे मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध वस्तुओं की खरीद-फरोख्त और आपराधिक गतिविधियां जारी रहती हैं। कोई वारदात अथवा आगजनी होने पर तंग गलियों में पहुंचना मुश्किल है। फिर भी यह इलाका अभय कमांड सेंटर की पकड़ से दूर है।
dargah surrounding area
dargah surrounding area
हत्या, लूट, मारपीट और दुर्घटना सहित अन्य वारदात पर नजर रखने के कलक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी भवन में अभय कमांड सेंटर बनाया गया है। शहर में 3660 से ज्यादा कैमरे कमांड सेंटर से जोड़े गए हैं। पुलिसकर्मी एलईडी स्क्रीन पर शहर के अंदरूनी और आसपास के इलाके में कैमरे से प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखते हैं। दरगाह इलाका भी इनमें शामिल है।
कैमरे से दूर यह इलाके...
त्रिपोलिया गेट के आगे अढ़ाई दिन का झौंपड़ा, तारागढ़ संपर्क सड़क, जालियान कब्रिस्तान, आमाबाव सहित नागफणी से सटे सघन इलाके हैं। यहां सैकड़ों लोग अवैध मकान, झुग्गी-झौंपडिय़ां बनाकर मैदान और पहाड़ों पर काबिज हो चुके हैं। यह इलाका अभय कमांड सेंटर की पकड़ से दूर है।
त्रिपोलिया गेट तक सीसीटीवी
दरगाह के त्रिपोलिया गेट तक ही प्रशासनिक कैमरे लगे हैं। हालांकि कई निजी होटल-दुकानों और घरों पर लोगों ने निजी स्तर पर सीसीटीवी लगाए हैं, लेकिन इनका कनेक्शन अभय कमांड सेंटर से नहीं है। जबकि क्षेत्र तंग गलियों और घनी आबादी वाला है। तारागढ़ संपर्क सड़क से वाहनों की आवाजाही होती है।
आपराधिक गतिविधियों का केंद्र
11 अगस्त को युवक इशाद का शव मिला था अढ़ाई दिन के झौंपड़े क्षेत्र में
27 नवम्बर को पकड़ा गया जासूस अजहरुद्दीन मेवात रहा था ब्यावर-अजमेर में
6 दिसंबर को अंदरकोट क्षेत्र में हुई थी मोहम्मद अनस की हत्या
2020 में बांग्लादेशी नागरिक सरबिन अख्तर को पकड़ा था पुलिस ने
तारागढ़ जाने वाले कच्चे मार्ग पर जुए-सट्टे का कारोबार
जालियान कब्रिस्तान और आसपास इलाकों से मादक पदार्थ की सप्लाई
आमाबाव इलाके में अवैध जड़ी-बूटियों, नगीनों का कामकाज
बिकती हैं विभिन्न जीव-जंतुओं से निर्मित दवाएं
फैक्ट फाइल...
.शहर में लगाए जाने वाले कैमरे-750
कार्यरत सीसीटीवी-364
दरगाह इलाके में लगे कैमरे-100
तारागढ़ संपर्क सड़क और क्षेत्र में कैमरे-एक भी नहीं
दरगाह क्षेत्र की अनुमानित आबादी-1.50 से 1.70 लाख

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.