अराई में सर्वाधिक 63.99 प्रतिशत वोटिंग

धीरे धीरे बढ़ता गया मतदान

By: bhupendra singh

Published: 05 Dec 2020, 09:22 PM IST

अजमेर.पंचायत समिति के चतुर्थ और अंतिम चरण के मतदान में ग्रामीण सरकार चुनने में ग्रामीणों ने उत्साह दिखाया। किशनगढ़ व अराई पंचायत समिति मेें कुल मिलाकर कर 61.40 प्रतिशत मतदान हुआ। सर्वाधिक 63.99 प्रतिशत मतदान अराई में हुआ जबकि किशनगढ़ क्षेत्र में 60.06 प्रतिशत वोट डाले गए। दोपहर बाद धूप में तेजी आने के साथ ही मतदाता मतदान केन्द्रों के बाहर जुटने लगे। जगह-जगह मतदान केन्द्र पर मतदाओं की कतारे नजर आने लगी।

सुबह 10 बजे तक 13.48 प्रतिशत मतदान हुआ। अराई में 15.20 तथा किशनगढ़ में 12.59 प्रतिशत वोड डाले गए।

दोपहर 12 बजे तक 27.52 प्रतिशत मतदान हुआ। अराई में 31.65 तथा किशनगढ़ में 25.40 प्रतिशत वोड डाले गए।

शाम 5 बजे तक 60.03 प्रतिशत मतदान हुआ। अराई में 63.68 तथा किशनगढ़ में 58.14 प्रतिशत वोड डाले गए।


चतुर्थ चरण का मतदान निर्विघ्न एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न

पंचायतीराज आम चुनाव.2020 कोरोना गाईडलाईन की हुई पालना

अजमेर. पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव.-2020 के चतुर्थ चरण के तहत आज जिले की 2 पंचायत समिति क्षेत्रों अरांई व किशनगढ़ में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के लिए निर्विघ्न तथा शान्तिपूर्वक मतदान सम्पन्न हुआ। लोगों ने उत्साह के साथ लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी अहम भूमिका अदा की। मतदान केन्द्रों पर कोरोना गाईडलाईन की सख्ती से पालना हुई। प्रशासन ने व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रखी।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि शनिवार को पंचायत समिति अरांई के 17 वार्डों की 22 ग्राम पंचायतों में 112 मतदान केन्द्रों तथा पंचायत समिति किशनगढ के 19 वार्डों की 33 ग्राम पंचायतों के लिए 184 मतदान केन्द्र पर शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान बूथों पर कोविड.19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की पालना की गई। बूथ में प्रवेश से पूर्व प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाने के लिए अनिवार्य किया गया। मतदान दलों को भी सैनेटाईजर उपलब्ध करवाया गया। इसके द्वारा मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के हाथों को बार-बार सैनेटाइज किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आज चतुर्थ चरण के लिए 36 वार्डों की 55 ग्राम पंचायतों के 296 मतदान केन्द्रों पर मतदान निर्विघ्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रखी। मतदान के प्रति ग्रामीणों में विशेष उत्साह देखा गया। महिलाएं विशेष परिधान पहनकर समूह के रूप में मतदान पहुंची और अपना मतदान किया। कई बूथों पर लम्बी कतारें देखी गई। क्षेत्रों में एरिया मजिस्ट्रेट, जोनल अधिकारी तथा अन्य अधिकारियों ने मतदान पर नजर बनाए रखी।

read more:ईवीएम में बंद हुआ उम्मीदवारों का भाग्य,8 को होगी मतगणना

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned