scriptअब मनमानी रेट वसूली तो खैर नहीं …… | Arbitrary rate recovery will be action | Patrika News

अब मनमानी रेट वसूली तो खैर नहीं ……

locationअजमेरPublished: Jun 13, 2019 01:26:56 pm

Submitted by:

Preeti

टैंकर संचालकों पर जिला प्रशासन ने कसी नकेल – मनमानी रेट वसूली तो होगी कार्रवाई

Arbitrary rate recovery will be action

Not only the engines of water tanks

अजमेर. बढ़े तापमान व बढ़ी पानी की किल्लत में मनमानी रेट वसूलने वाले टैंकर संचालकों पर जिला प्रशासन ने नकेल कस दी है। जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल सप्लायर को चिह्नित कर विभागीय रेट से ज्यादा रकम वसूलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए है।पहली बार प्रशासन ने भी पानी के निजी टैंकरों की दरें निर्धारित करने का निर्णय किया है। जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने जलदाय विभाग के माध्यम से शहर में पानी की सप्लाई में लगे टैंकर और उनके संचालकों को चिह्नित करवाने का काम किया है। टैंकर संचालकों को सरकारी दर के अनुसार ही पानी के टैंकर की दर लेने के लिए पाबंद किया गया है। निर्धारित दर से ज्यादा दर लेने जिला प्रशासन के कन्ट्रोल रूम में शिकायत दी जा सकती है। इस पर टैंकर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जरूरत और क्षेत्र के अनुसार दर

शहर में जरूरत और क्षेत्र के अनुसार टैंकर संचालकों की रेट चल रही है। जहां वैशालीनगर में एक टैंकर की रेट 450 से 500 रुपए है। वहीं कोटड़ा और पंचशील नगर क्षेत्र में यह रेट 700 रुपए तक वसूली जा रही है। वहीं दरगाह बाजार में दो दिन पहले एक टैंकर की रेट 7 हजार रुपए तक वसूली जा रही थी। उस्मान हारूनी के उर्स में आने वाले जायरीन को भी जेब ढीली करनी पड़ी थी।
यह सरकारी दर

जलदाय विभाग के मुताबिक प्रति हजार लीटर 57 रुपए वसूले जा सकते है। ऐसे में 5000 लीटर यानी एक टैंकर के 287 सरकारी दर है। गौरतलब है कि शहर में बड़े पैमान पर टैंक से पानी की आपूर्ति का काम चलता है। इसमें करीब 500 से ज्यादा ट्रेक्टर-टैंकर पानी की सप्लाई में लगे हुए है, जो मनमाफिक वसूली कर रहे है।
इनका कहना है…

जलदाय विभाग के अधिकारियों से शहर में पानी की सप्लाई में लगे टैंकरों को चिह्नित करने और उन्हें विभागीय दर से पाबंद की कार्रवाई की गई है। विभागीय दर से ज्यादा वसूलने पर कार्रवाई की जाएगी।
-विश्वमोहन शर्मा, जिला कलक्टर अजमेर

ट्रेंडिंग वीडियो