scriptArrested for pressurizing marriage by threatening suicide | शर्मनाक : स्कूली छात्रा को सुसाइड की धमकी देकर शादी का दबाव बनाने का आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

शर्मनाक : स्कूली छात्रा को सुसाइड की धमकी देकर शादी का दबाव बनाने का आरोपी गिरफ्तार

मुंहबोला मामा लम्बे समय से कर रहा था परेशान, पीडि़ता ने दिखाई हिम्मत-बताई करतूत

अजमेर

Published: May 11, 2022 05:15:55 pm

अजमेर. बारहवीं कक्षा की एक छात्रा ने साहस दिखाते हुए मुंहबोले मामा की करतूतों का पर्दाफाश करते हुए उसे जेल की सलाखों तक पहुंचा दिया। आरोपी खान ब्यूरो में टेक्निशियन है। उसने छात्रा और उसके परिवार का विश्वास जीतने के बाद आत्महत्या की धमकी देकर पीडि़ता पर शादी का दबाव बना रखा था। आरोपी फर्जी दस्तावेज से सिमकार्ड लेकर पीडि़ता को कॉल कर लगातार परेशान कर रहा था।
शर्मनाक : स्कूली छात्रा को सुसाइड की धमकी देकर शादी का दबाव बनाने का आरोपी गिरफ्तार
शर्मनाक : स्कूली छात्रा को सुसाइड की धमकी देकर शादी का दबाव बनाने का आरोपी गिरफ्तार
दो साल से कर रहा है पीछा

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 12वीं कक्षा की छात्रा पर शादी का दबाव बनाने के लिए आत्महत्या की धमकी देने के आरोपी आईबीएम कॉलोनी निवासी अश्विनी कुमार सिंह को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ 9 मई की रात पिता के साथ में थाने आई छात्रा ने शिकायत दी।
अवसाद में आई पीडिता

पिता की ओर से दी शिकायत में बताया कि अश्विनी 2 साल से उसकी बेटी की पीछा कर छेड़छाड़, हैरान व परेशान कर रहा है। उससे परेशान होकर उसने बेटी को पढ़ाई के लिए ननिहाल भेज दिया। लेकिन आरोपी फोन व अन्य माध्यम से बातकर उस पर शादी का दबाव बना रहा है। इससे उसकी बेटी मानसिक अवसाद में है। पीडिता के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्जकर कर अनुसंधान शुरू कर दिया।
कबूल किया अपना जुर्म

एसपी शर्मा ने बताया कि महिला एवं बालिका अपराध की रोकथाम के लिए एएसपी शहर व मुख्यालय विकास सांगवान और वृत्ताधिकारी (दक्षिण) राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में आदर्शनगर थानाप्रभारी सुगनसिंह के साथ विशेष टीम गठित कर आरोपी यूपी मेरठ कैंट नटेशपुरम कंकरखेड़ा हाल आईबीएम कॉलोनी निवासी अश्विनी कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अदालत में पेश कर आरोपी को दो दिन के रिमांड पर लिया।
पहले जीता विश्वास

पड़ताल में सामने आया कि आरोपी ने अपनी लच्छेदार बातों से पीडिता और उसके मां-बाप का विश्वास जीत लिया। पीडि़ता उसे मुंहबोला मामा मानती थी। आरोपी का पीडिता के घर आना-जाना था। इसका फायदा उठाकर आरोपी ने उनका विश्वास जीता लिया। आरोपी पीडि़ता का भविष्य बनाने में मदद करने का झांसा देकर उसके नजदीक आ गया। फिर उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। पीडि़ता के परिजन को जब उसकी करतूत का पता चला तो उन्होंने अश्विनी से समझाइश की। आरोपी ने भी माफी मांगी कर आइन्दा ऐसी हरकत नहीं करने का विश्वास दिलाया था।
खरीदी फर्जी सिम

आरोपी अश्विनी ने खुद को बचाने के लिए एक फर्जी सिमकार्ड खरीदा। आरोपी ने छात्रा को उसके मां-बाप को जान से मारने की धमकी देकर फोन पर बातचीत का दौर जारी रखा।
कूदकर जान देने की धमकी

आरोपी अश्विनी छात्रा के बालिग होने पर फिर से शादी का दबाव बनाने लगा। शादी नहीं करने पर कॉलोनी की बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर पीडि़ता को उसके माता-पिता को फंसाने की धमकी देता था। आरोपी उसे सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल करने के लिए मजबूर करता था। उसे विश्वास में लेने के लिए आर्य समाज में शादी करने के लिए कहा। वह उसको शादी की उम्र के समाचार की क्लिपिंग भी भेजने लगा।
छात्रा ने दिखाई बहादुरी

एसपी शर्मा ने बताया कि पीडि़ता आरोपी से परेशान होकर आत्महत्या करने तक की सोचने लगी लेकिन सोशल मीडिया व पुलिस के आवाज दो अभियान से प्रेरित होकर स्वयं में आत्मविश्वास पैदा कर पुलिस पर विश्वास जताया। उसने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट करने का निर्णय लिया। पहले उसने परिजन को सच्चाई बयान की। कार्रवाई में थानाप्रभारी सुगन सिंह के साथ एएसआई हरबान सिंह, भूरी सिंह, सिपाही करतार सिंह, पीयूष सोनी, मुकेश उदय, सुनील लक्षकार व रामलाल शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Amarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशवाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित, एडवोकेट कमिशनर ने 2 दिन का मांगा समय, SC में ज्ञानवापी का फैसला सुरक्षितCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'Rajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेदकोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिConsumer Court का फैसला : पार्किंग के सात रुपए वसूले थे अवैध, अब निगम और ठेकेदार भुगतेंगे 8-8 हजारAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीWest Bengal Coal Scam: SC ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और रुजिरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई, दिल्ली की बजाय कोलकाता में पूछताछ करेगी ED
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.