प्राचीन श्रीराम जानकी मंदिर से मूर्तियों चुराने के आरोपी गिरफ्तार, मूर्तियां बरामद

धौलपुर छोडऩे की फिराक में थे आरोपी

यहां गांव पुरानी छावनी स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से प्राचीन मूर्तियों चोरी के मामले में सदर थाना पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से चुराई गई मूर्तियों भी बरामद कर ली है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के अन्य वारदातों में शामिल होने की संभावना के चलते पूछताछ शुरू कर दी है।

By: Dilip

Updated: 20 Nov 2020, 11:54 PM IST

धौलपुर. यहां गांव पुरानी छावनी स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से प्राचीन मूर्तियों चोरी के मामले में सदर थाना पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से चुराई गई मूर्तियों भी बरामद कर ली है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के अन्य वारदातों में शामिल होने की संभावना के चलते पूछताछ शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि गत १६ नवम्बर को सदर थाने की पचगांव के गांव पुरानी छावनी के मीठा चोपड़ा के पास स्थित मंदिर श्री राम जानकी मंदिर से जानकी मैया की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियां और सामान गायब मिला। इस पर मंदिर परिसर के आसपास तलाश भी की गई, लेकिन कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं हो सकी। मंदिर से चोरी हुई मूर्तियों प्राचीन है और अष्ट धातु से निर्मित होना सामने आया। घटना के संबंध में मामला दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया।

अनुसंधान अधिकारी सदर थाना प्रभारी रमेश तवंर ने बताया कि अनुसंधान में आसपास के कबाडिय़ों व अन्य संदिग्धों से पूछताछ की गई। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर घंटाघर स्थित कबाडिय़ों से जानकारी की गई। इस दौरान मंदिर से मूर्ति चुराने वाले दो व्यक्तियों के वाटर वक्र्स चौराहे पर खड़े होने और यहां से मूर्तियों बेचेने के लिए बाहर जाने की फिराक में होना सामने आया। यहां दो पुलिसकर्मियों को बावर्दी भेजा गया। पुलिस को देख दोनों व्यक्तियों ने भागने का प्रयास किया, इस पर पुलिस ने उन्हें घेर कर दबोच लिया।

इन दोनों व्यक्तियों से जब पूछताछ की गई तो इन्होंने अपना नाम गोपाल उर्फ करुआ पुत्र नत्थीलाल कोली निवासी नई बस्ती पटपरा मोहल्ला थाना कोतवाली, दूसरे ने अपना नाम राकेश पुत्र प्यारेलाल निवासी पटपरा मोहल्ला थाना कोतवाली होना बताया। दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई, तो इनके पास मिले थैलों में मूर्तियां व मंदिर का अन्य सामान मिला। इस पर मंदिर महंत को बुलाकर मूर्तियों दिखाई गई और इस दौरान मूर्तियों मंदिर की होना सामने आया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned