तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में चढ़वाई ड्रिप, वापस आकर बैठ गए अनशन पर

तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में चढ़वाई ड्रिप, वापस आकर बैठ गए अनशन पर

raktim tiwari | Publish: Aug, 12 2018 08:53:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर

राजस्थान लोक सेवा आयोग की वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा-2016 के चयनित अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी है। सुबह अभ्यर्थियों ने मानव श्रंखला बनाई। कुछ अभ्यार्थियों की तबियत खराब होने पर मेडिकल टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। करीब 8 अभ्यर्थियों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहां वे ड्रिप चढ़वाकर वापस अनशन पर बैठ गए।

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा-2016 में चयनित पांच विषयों के अभ्यर्थी नियुक्तियों के इंतजार में है। रविवार को भी अभ्यर्थियों ने आयोग के पास जयपुर रोड पर मानव श्रंखला बनाकर गुहार लगाई। उन्होंने लोगों से हाथ जोड़कर नियुक्ति आदेश जारी कराने की मांग की। उधर सात नए अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया।

फिर बैठ गए अनशन पर
जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मेडिकल टीम ने मेडिकल किया। स्वास्थ्य खराब होने के कारण भर्ती कराया गया, आमरण अनशन पर संजयपाल विश्नोई, दिनेश कुमार, मुरलीधर नागर, मुकेश बांगरी, विक्रम सिंह, लालकृष्ण, बालकृष्ण पर बैठे। अस्पताल में उपचार के बाद सुखराम मीणा, बृजेश कुमार, शिवराज मीमा, धर्मवीर बैरवा, सविता दीक्षित, किरण शर्मा, स्वामी नायक, शिवराम मीणा, पवन नांगलिया, मूलाराम, शिवराज भी वापस अनशन पर बैठ गए। उधर आयोग अध्यक्ष, सचिव अथवा किसी अन्य अधिकारी ने उनसे मुलाकात नहीं की है।

आरएएस प्रारंभिक की उत्तरकुंजी पर आपत्ति

आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 में शामिल अभ्यर्थियों ने शनिवार को उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज कराई। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 13 अगस्त तक आपत्तियां देने का अवसर दिया है।
आयोग ने 5 अगस्त को आरएएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया था। इसकी उत्तरकुंजी पर आपत्तियां मांगी गई है। शनिवार को अभ्यर्थियों ने निर्धारित शुल्क देकर ऑनलाइन आपत्तियं दर्ज कराई। उप सचिव रामदयाल मीणा के अनुसार प्रत्येक प्रश्न की आपत्ति के लिए सौ रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। आपत्तियां प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण के साथ सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार की जाएंगी। वांछित प्रमाण नहीं होने पर आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

ऑनलाइन आपत्ति देने के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन करना होगा। इसमें रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर आरएएस प्री. परीक्षा के लिंक (सवाल आपत्ति) पर क्लिक कर आपत्तियां दर्ज करानी होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned