scriptफेल हुआ लुटेरों का प्लान….नहीं काट पाए मजबूत एटीएम को, अजमेर में यूं लुटने से बचे लाखों रुपए | ATM loot failure in ajmer, million rupees safe | Patrika News

फेल हुआ लुटेरों का प्लान….नहीं काट पाए मजबूत एटीएम को, अजमेर में यूं लुटने से बचे लाखों रुपए

locationअजमेरPublished: Jun 10, 2018 08:07:56 pm

Submitted by:

manish Singh

मशीन काटने के दौरान एटीएम मशीन में आग लग गई। यह देख लुटेरे भाग निकले। इधर लुटेरों के एटीएम मशीन सुलगता छोड़ गए।

ATM loot in ajmer

ATM loot in ajmer

अजमेर

नसीराबाद रोड माखुपुरा में रविवार देर रात एक कार में आए बदमाशों ने पीएनबी की एटीएम मशीन काटकर लूट का प्रयास किया। लुटेरों ने बगल के एसबीआई के एटीएम बूथ के सुरक्षाकर्मी को जान से मारने की धमकी देते हुए कैबिन में बंधक बना दिया।
एटीएम मशीन में आग लगने से लुटेरे भाग खड़े हुए जबकि आग लगने की सूचना पर पहुंचने पर आदर्शनगर थाना पुलिस को लूट का प्रयास का पता चला। पुलिस ने एटीएम लूट का प्रयास का मामला दर्जकर लुटेरे को तलाश शुरू कर दी। वारदात अंजाम देने आए लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।
पुलिस के अनुसार तड़के कार में सवार होकर आए करीब 5-6 बदमाशों ने नसीराबाद रोड माखुपुरा स्थित पीएनबी की एटीएम मशीन को काटकर लूट का प्रयास किया। वारदात अंजाम देने से पहले लुटेरों ने एसबीआई के एटीएम बूथ के सुरक्षाकर्मी को जान से मारने की धमकी देते हुए कैबिन में बंधक बना दिया। इस दरम्यिान लुटेरों ने पीएनबी की एटीएम में गैस कटर से मशीन काटने का प्रयास किया।
मशीन काटने के दौरान एटीएम मशीन में आग लग गई। यह देख लुटेरे भाग निकले। इधर लुटेरों के एटीएम मशीन सुलगता छोड़ गए। इधर आदर्शनगर थाना पुलिस को एटीएम बूथ में आग लगने की सूचना मिली। पुलिस ने बैंक प्रबंधन व दमकल को सूचित कर घटनास्थल पर पहुंची तो माजरा समझ आया। नगर निगम की दमकल ने आग बूझा दी। सूचना मिलते ही कार्यवाहक थानाप्रभारी बालूराम चौधरी, अलवर गेट थानाप्रभारी हरिपालसिंह घटनास्थल पर पहुंचे।
बच गए पौने पांच लाख

एसआई चौधरी ने बताया कि आग लगने से एटीएम मशीन क्षतिग्रस्त हुई है लेकिन उसमें मौजूद रकम बच गई। पीएनबी प्रबंधन के मुताबिक वारदात के वक्त एटीएम मशीन में करीब पौने पांच लाख रुपए थे। लुटेरों ने गैस कटर से मशीन का सामने का हिस्सा काटकर लूट का प्रयास किया। इससे कुछ रकम भी क्षतिग्रस्त हुई है।
सीसीटीवी में नजर आए लुटेरे
एसआई चौधरी ने बताया कि पीएनबी में सुरक्षा गार्ड नहीं था। उसके एटीएम बूथ पर लॉक लगा हुआ था जबकि बगल में स्थित एसबीआई के एटीएम में मौजूद सुरक्षाकर्मी को लुटेरों ने घेर लिया। उसे जान से मारने की धमकी देते हुए कैबिन में बंधक बना दिया। एक युवक सुरक्षाकर्मी की निगरानी के लिए रूक गया। एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में लुटेरे की तस्वीर नजर आई है। आरोपित एक कार में सवार होकर आए थे।
…लगातार वारदात

यह पहला अवसर नहीं है कि एटीएम बूथ लूट का प्रयास किया गया हो। इससे पूर्व भी तबीजी और सरवाड़ में एटीएम बूथ लूट का प्रयास किया जा चुका है हालांकि दोनों मामले में मांगलियावास और सरवाड़ थाना पुलिस गिरोह का पर्दाफाश कर चुकी है। दोनों ही मामले में लुटेरों ने विस्फोटक से एटीएम मशीन को उड़ाने का प्रयास किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो